Move to Jagran APP

बीच से काट दी सड़क, क्रय केंद्रों पर गन्ने की तौल बंद

लखीमपुर : खजुरिया से टाटरगंज जाने वाली सड़क को बाजार घाट के एक ग्रामीण ने बीच से काटक

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 09:03 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 09:03 PM (IST)
बीच से काट दी सड़क, क्रय केंद्रों पर गन्ने की तौल बंद
बीच से काट दी सड़क, क्रय केंद्रों पर गन्ने की तौल बंद

लखीमपुर : खजुरिया से टाटरगंज जाने वाली सड़क को बाजार घाट के एक ग्रामीण ने बीच से काटकर रास्ता बंद कर दिया था, जिसे पुलिस और एसएसबी ने ग्रामीणों की शिकायत पर खुलवाया था। इस सड़क को पुन: उक्त ग्रामीण ने अपने खेत में होने की बात कहकर काट दिया है, जिससे रास्ता बंद हो गया है। इससे चीनी मिल के आधा दर्जन क्रय केंद्रों पर तौल बंद कर दिया गया है। ग्राम प्रधान सहित क्षेत्र के किसान रास्ता खुलवाने के लिए डीएम से मिलने गए हैं।

loksabha election banner

अक्टूबर 2003 में क्रशर के पास 70 के दशक में बनाए गए सोतिया के पुल को शारदा नदी ने काट दिया था, जिससे ट्रांस शारदा क्षेत्र के बाजार घाट, राघवपुरी, भगवानपुरी, घाघरघाट, धर्मपुरी, टिल्ला नंबर चार, कंबोजनगर, आजादनगर और टाटरगंज आदि गांवों का संपर्क खजुरिया सहित जिला मुख्यालय से टूट गया था। 2005 में पीलीभीत के तत्कालीन जिला पंचायत अध्यक्ष गुरदयाल ¨सह ने पुराने सोतिया पुल से लगभग आधा किमी उत्तर की ओर से किसानों के खेतों से सड़क निकलवाई थी तथा वहां पर सोतिया में रपटा पुल का निर्माण भी कराया था। ग्राम बाजार घाट निवासी प्रीतम कौर पत्नी मंजीत ¨सह ने बताया कि सड़क उसके खेत के बीच से निकाली गई है। तत्कालीन जिला पंचायत अध्यक्ष गुरदयाल ¨सह ने उनको सरकार से ढाई एकड़ जमीन का मुआवजा दिलाने की बात कही थी परंतु मुआवजे के नाम पर अब तक उसे एक पाई भी नहीं दी गई है। शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग के अधिकारी आए थे और उन्होंने उससे बताया कि उनके नक्शे में यह सड़क नहीं है। मुआवजा न मिलने के कारण उसने सड़क को काट कर गहरी खाई बना दी है, जिससे रास्ता बंद हो गया है। अन्य कोई रास्ता न होने के कारण किसान सहकारी चीनी मिल संपूर्णानगर के गन्ना क्रय केंद्र भगवानपुरी, राघवपुरी, टिल्ला नंबर चार, कंबोज नगर और टाटरगंज पर तौल बंद कर दी गई है, जिससे किसानों का गन्ना सूख रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.