Move to Jagran APP

पलिया में 840 से अधिक की हुई कोरोना जांच

क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद उसकी जांच तेज कर दी गई है। भीरा में 575 लोगों की कोरोना जांच मैं सभी नेगेटिव। खीरी में पूरे वार्ड को कराया गया सैनिटाइज।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 10:44 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 10:44 PM (IST)
पलिया में 840 से अधिक की हुई कोरोना जांच
पलिया में 840 से अधिक की हुई कोरोना जांच

लखीमपुर : क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजो के मिलने के बाद उसकी जांच तेज कर दी गई है। मरीजो के परिवारीजनों व संपर्क में आये लोगो के अलावा सामान्य नागरिकों को भी जांच कराने की सुविधा दी जा रही है। इसके लिए सीएचसी पर सैम्पल लिया जाता है और उसे जांच के लिए भेज दिया जाता है। इसके अतिरिक्त

loksabha election banner

कोविड वैन को भी बुलाकर जांच कराई गई है। अब तक 840 से अधिक लोगो का सैम्पल जांच के लिए भेज जा चुका है। डॉ हरेंद्र वरुण ने बताया कि जांच रिपोर्ट धीरे धीरे आ रही है। जो संक्रमित मिल रहे है उन्हें अस्पताल भेज जा रहा है।

भीरा: स्वास्थ्य महकमे द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए चलाए गए अभियान अंतर्गत 575 लोगों की जांच में यह सभी नेगेटिव निकले हैं। बिजुआ सीएचसी अधीक्षक अमित सिंह ने बताया विकासखंड क्षेत्र में विभिन्न ग्रामों में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए लगाए गए शिविरों में एक सप्ताह में 575 लोगों की जांच की गई जिसमें सभी नेगेटिव पाए गए है। उन्होंने बताया इस तरह की जांच के लिए आगे भी ग्रामों में शिविर लगाकर कोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाया जाएगा। जिसमें आमजन से उन्होंने इसमें अपनी जांच करा कर सहयोग करने की अपील की है जिससे इस वायरस का समय पर पता लगा कर इसका फैलाव रोकने का प्रयास किया जा सके।

दो पॉजिटिव केस मिलने पर वार्ड सील खीरी कस्बा में कोरोना के दी पॉजिटिव केस निकलने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया। बीते रविवार को बुखारी टोला वार्ड में दो दोस्तों में खूनी संघर्ष के बाद इलाज के दौरान एक युवक ने लखनऊ में इलाज के दौरान दूसरे दिन दम तोड़ दिया था। उसका अंतिम संस्कार भी हो गया। सैकड़ों लोग उसके संपर्क में आए। बाद में मृतक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आने पर पूरे वार्ड में हड़कंप मच गया। आनन-फानन पूरे वार्ड की गलियों में बल्लियां लगाकर वार्ड को पांच दिनों के लिए सील कर दिया गया। नगर पंचायत के ईओ वीरेंद्र यादव की देखरेख में पूरे वार्ड की सफाई व सैनिटाइजेशन कराया गया है। वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग कोरोना की जांच को लेकर काफी सक्रिय हो गया। नगर पंचायत की कोरोना निगरानी समिति के सहयोग से खीरी में कोरोना की जांच के लिए मेडिकल कैंप लगाया गया। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सर्वे किया। सर्वे के बाद दो दिनों में 197 लोगों ने अपनी कोरोना की जांच कराई। पहले दिन शुक्रवार को 125 व दूसरे दिन शनिवार को 72 लोगों ने जांच कराई। ईओ वीरेंद्र यादव ने वार्डवासियों से अपील करते हुए कहा कि सील इलाके में आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा। लोग शारीरिक दूरियां बनाए रखें और मास्क का इस्तेमाल करें। इस मौके पर डॉ. अमित बाजपेयी समेत स्वास्थ्य विभाग व नगर पंचायत के कर्मी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.