लखीमपुर : मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के विशेष अभियान को लेकर डीएम शैलेंद्र ¨सह ने भले ही सभी बीएलओ को बूथों पर मौजूद रहने का निर्देश दिया था लेकिन, बीएलओ व पदाभिहीत अधिकारियों की मनमानी के कारण तमाम बूथों पर सन्नाटा पसरा रहा। रविवार को विशेष अभियान का निरीक्षण करने के लिए संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार ¨सह यहां पहुंचे। उन्होंने ओयल से लेकर लखीमपुर तक पो¨लग बूथों का जायजा लिया और तैयारियों को बारीकी से जाना। ओयल में उन्होंने दो मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और बीएलओ से फार्म 6, 7 और 8 के संबंध में पूछताछ की। सभी बीएलओ को फार्म 8 अ को भरने के संबंध में जानकारी दी। छाउछ प्राथमिक विद्यालय मतदाता केंद्र में जांच के दौरान केंद्र पर उपस्थित मतदाताओं से उन्होंने बातचीत की। बीएलओ के पास रजिस्टर न होने पर तहसीलदार जगदीश ¨सह को तत्काल रजिस्टर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। अनुपस्थित पदाभिहीत राधा, संध्या और बीएलओ रचना शुक्ल के अनुपस्थित रहने के कारण वेतन रोकने का आदेश जारी किया।

पलियाकलां: संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार ¨सह ने जिला पंचायत इंटर कॉलेज और मझौरा पो¨लग बूथ का निर क्षण किया। वहीं तहसीलदार अनिल यादव के निरीक्षण में हरदुआ में बीएलओ आरती देवी, कुकरा में दिनेश चंद और बंगाली कालोनी में प्रभा विश्वास गायब मिलीं।

फरधान: करनपुर निबहा में दो की जगह एक ही बीएलओ काम करते मिले। जिससे मतदाता पुनरीक्षण कार्य प्रभावित हुआ। रविवार को बीएलओ भूपति मिश्रा व शिक्षामित्र के न आने से बूथ पर सन्नाटा रहा। ग्राम प्रधान रहीमुद्दीन ने बताया कि एक ही बीएलओ आता है।

फूलबेहड़: प्राथमिक विद्यालय बूथ पर बीएलओ. लक्ष्मी देवी, अंजली गुप्ता, अनुराग तिवारी ने पांच फार्म भरे। कन्या पूर्व विद्यायल तेंदुआ में बीएलओ जयंत सविता, अतेंद्र बहादुर वर्मा ने छह फार्म भरवाए। वहीं पदाभिहित प्राथमिक विद्यालय फूलबेहड़ में पूणिमा गिरी और ककरपिटा विद्यालय में शहाना परवीन उपस्थित नहीं थीं। लौकिहा में विद्यालय बंद मिला। उच्च प्राथमिक विद्यालय गौरा में भी विद्यालय बंद मिला।

ओयल: कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बूथ नंबर 81 संगीता देवी व 84 नंबर पर आशुतोष ¨सह बूथ पर मौजूद मिले, जबकि बूथ नंबर 82 की बीएलओ सुनीता की जगह उनके पति बैठे मिले। बूथ नंबर 83 के बीएलओ जगदीश कुमार भी मौजूद नहीं थे। पदाभिहित अधिकारी गीता श्रीवास्तव भी नदारत दिखीं। बूथ नंबर 88 की बीएलओ जुबेदा खातून की जगह उनके पति बैठे मिले।

बेहजम: पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बीएलओ नीलम देवी, मंजू मिश्रा, कंचन, अल्ताफ हुसैन, मोनी कुमारी ने मतदाता सूची का प्रकाशन किया। साथ ही 82 फार्म भरे। नीमगांव, किसान इंटर कॉलेज, उमरिया में बीएलओ ने सूची लोगों को दिखाई।

मूड़ासवारान: रविवार को प्राथमिक विद्यालय मूड़ा सवारान में बूथ संख्या 130 और 131 पर मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम में मतदाता सूची का प्रकाशन किया गया। जिसके अंतर्गत फॉर्म छह, सात और आठ भरवाए गए।

मोहम्मद : एसडीएम बीड वर्मा ने मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत क्षेत्र के कई बूथों को चेक किया, जहां उन्हें सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित मिले। बताया कि दिलावरपुर, पिपरिया, पिपरिया खास, पोखनापुर सहित तमाम बूथों को चेक किया, जहां सभी बीएलओ व पदाभिहीत अधिकारी उपस्थित मिले। गोलागोकर्णनाथ : तहसील क्षेत्र के कुल 387 मतदान केंद्रों पर रविवार को बीएलओ, सुपरवाइजर, लेखपाल, शिक्षक, नगरपालिका कर्मी सहित मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य जारी रहा। एसडीएम अखिलेश यादव, तहसीलदार विपिन दुबे ने पब्लिक इंटर कालेज, गोला देहात के ग्राम भुसौरिया, शहर क्षेत्र के सभी बूथों पर भ्रमण किया। जहां कर्मचारी, बीएलओ मौजूद मिले लेकिन, जागरुकता एवं प्रचार प्रसार के अभाव में बूथों पर सन्नाटा रहा।

बांकेगंज : जूनियर हाईस्कूल में बीएलओ शशीलता ने बूथ संख्या 328 पर प्रारुप संख्या 6 व 7 के कुल 4 फार्म भरे। बीएलओ निमेश्वरी ने बूथ संख्या 329 पर प्रारूप संख्या 6 व 7 के कुल 4, बीएलओ सावित्री भार्गव ने बूथ संख्या 330 पर प्रारूप संख्या 7 व 8 के चार फार्म भरे। रेहरिया क्षेत्र के नंदापुर गांव में बीएलओ कमलेश सोनकर व शिवरानी ने बूथ नंबर 37 पर प्रारूप नंबर 6 के 6 फार्म भरे वही प्रारूप नंबर 8 का फार्म भरा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस