Move to Jagran APP

बैंक खुले, पुलिस ने परखी जिलेभर में सुरक्षा-व्यवस्था

लखीमपुर : दीपावली की छुट्टियां बीतने पर कई दिन बाद सोमवार को बैंक खुले तो काफी भीड़-भाड़

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 11:41 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 11:41 PM (IST)
बैंक खुले, पुलिस ने परखी  जिलेभर में  सुरक्षा-व्यवस्था
बैंक खुले, पुलिस ने परखी जिलेभर में सुरक्षा-व्यवस्था

लखीमपुर : दीपावली की छुट्टियां बीतने पर कई दिन बाद सोमवार को बैंक खुले तो काफी भीड़-भाड़ रही। इसके मद्देनजर किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए जिले भर में पुलिस ने बैंकों में चे¨कग अभियान चलाया। एसपी के निर्देश पर चले इस अभियान में पुलिस को कई जगह खामियां भी मिली। बैंकों में कहीं सीसीटीवी कैमरे खराब मिले तो कहीं सायरन ही नहीं बजता मिला।

loksabha election banner

जिला मुख्यालय पर एसपी राम लाल वर्मा ने स्वयं बैंकों में चे¨कग की कमान संभाली। सोमवार को दिन में एसपी राम लाल वर्मा दल-बल के साथ शहर की विभिन्न बैंक शाखाओं में चे¨कग करने पहुंचे। एसपी ने बैंकों में ड्यूटी पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों के न सिर्फ असलहे जांचे, बल्कि सुरक्षा के मद्देनजर बैंकों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे व सायरन आदि चेक कराए। कई बैंक शाखाओं में कैमरे व सायरन खराब मिले। इसको लेकर एसपी ने संबंधित बैंका शाखा प्रबंधकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

पलियाकलां संवादसूत्र के मुताबिक पांच दिनों की लंबी छुट्टी के बाद सोमवार को बैंकें खुली तो स्वाभाविक रूप से भीड़ उमड़ी। इस बीच चोर, उचक्के किसी तरह की घटना को अंजाम न दे सकें इसके लिए पुलिस भी सक्रिय रही। सीओ प्रदीप यादव खुद बैंकों में पहुंचे और व्यवस्था का जायजा लिया। पैसा जमा करने के साथ ही पैसा निकालने वालों की भीड़ को देखते हुए सीओ प्रदीप कुमार यादव, कोतवाल दीपक शुक्ल दलबल के साथ बैंकों के चक्कर लगाते रहे। उन्होंने कई बैंकों के बाहर बेवजह खड़े लोगों को नसीहत देकर हटाया तो बैंकों में खाली घूम रहे लोगों को बैंकों से बाहर का रास्ता दिखाया। इसके अलावा बैंकों में सुरक्षा का जायजा लिया गया। शाखा प्रबंधकों से हर हाल में गार्ड तैनात रखने के निर्देश पुलिस अधिकारियों ने दिए।

भीरा संवादसूत्र के मुताबिक दीपावली पर्व के दौरान इस बार पांच दिनों तक बैंकों में अवकाश रहा। लंबी छुट्टियों के बाद सोमवार को भीरा में इलाहाबाद बैंक, जिला सहकारी बैंक, एसबीआइ, बैंक ऑफ बड़ौदा सुबह जैसे ही खुले लोगों का आना शुरू हो गया। स्थिति ये रही कि काउंटर पर लंबी कतार लग गईं। गार्ड को भीड़ नियंत्रित करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इंस्पेक्टर राजित राम यादव ने बैंकों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और सायरन आदि को चेक किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.