संवादसूत्र, लखीमपुर : 24 घंटे में लैब से लिए गए कुल 1363 टेस्टिग में से रविवार को फिर 163 पाजिटिव रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद अब जिले में कुल बीमारों की संख्या उन्नीस सौ आठ हो गई है, जबकि 818 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। करीब 25 के आसपास लोग अस्पताल में भर्ती हैं। सीएमओ डा. शैलेंद्र भटनागर के मुताबिक एक्टिव केस 1398 हैं।

जिले में बढ़ते जा रहे हैं, कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी से कोविड प्रोटोकाल के पालन करने की बात कही ह। वहीं भीड़ वाली जगहों से दूर रहने की भी अपील स्वास्थ्य विभाग बराबर कर रहा है। जिला अस्पताल लोग बहुत जरूरत पड़ने पर ही जाएं इसके लिए जिला अस्पताल के चिकित्सकों के नंबर भी जारी कर दिए गए हैं। समाचार पत्रों के अलावा यह नंबर इंटरनेट मीडिया पर भी मौजूद करा दिए गए हैं। सीएमओ डा. शैलेंद्र भटनागर ने बताया कि आम जनमानस को मास्क का पालन शुरू करना चाहिए, ज्यादातर सड़कों पर आते-जाते लोग सामान्य तौर पर मास्क नहीं लगा रहे हैं। जिसके चलते यह लापरवाही हो रही है।

कोविड संवेदीकरण अभियान 29 तक

संवादसूत्र, पसगवां (लखीमपुर) : पसगवां ब्लाक में कोविड संवेदीकरण अभियान 29 जनवरी तक चलेगा। इसके तहत स्वास्थ्य विभाग की टीमें डोर टू डोर सर्वे करेंगी। टीम में एक आशा बहू और एक आंगनबाड़ी होगी।

टीम सर्दी, बुखार, जुकाम, सांस लेने में परेशानी की जांच करेगी। बीसीपीएम कमलेश गौतम ने बताया कि टीम नियमित टीकाकरण से छूटे बच्चों, कोविड टीकाकरण से छूटे 60 वर्ष से अधिक आयु को लोगों की सूची बनाएगी। कोविड से संक्रमितों को मेडिसिन किट वितरित करेगी। ब्लाक में 106 टीमें कार्य करेंगी। अभियान की सफलता के लिए संगिनी और पर्यवेक्षकों की सीएचसी में बैठक हुई। जिसमें अभियान की सफलता के लिए टिप्स दिए गए। बैठक में यूनिसेफ के ब्लाक प्रतिनिधि विजय सिंह, विश्व स्वास्थ्य संगठन के रमाकांत, प्रतिरक्षा अधिकारी सीजे सिंह मौजूद रहे। उधर कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद भी सीएचसी, पीएचसी के अलावा किसी भी संस्था के कार्यालय को सैनिटाइज नहीं किया गया और न कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई है।

Edited By: Jagran