कुशीनगर : किशोरों को कोरोना से बचाव के लिए कसया सीएचसी की टीम ने टीकाकरण में पूरी ताकत झोंक दी है। गुरुवार को मेगा शो के तह 61 केंद्रों पर 15 से 18 वर्ष की उम्र वाले किशोरों को टीका लगाया गया। खास बात यह रही कि वैक्सीनेशन को लेकर किशोरों ने जो उत्साह दिखाया है वह बड़े बुजुर्ग व युवाओं के टीकाकरण में नहीं दिखा था।

अधिकांश किशोर वैक्सीनेशन के लिए खुद घर से रजिस्ट्रेशन करा कर विद्यालय पहुंच रहे हैं। मेगा शो के तहत महर्षि अरविद विद्या मंदिर, बुद्ध इंटर कालेज कुशीनगर, निरंकारी इंटर कालेज, नवल्स एकेडमी सहित दर्जनों विद्यालय व केंद्रों पर कैंप लगा। सुबह से ही टीका लगवाने की होड़ लगी रही। कुछ किशोर अभिभावकों के संग टीका लगवाने पहुंच रहे हैं तो कुछ विद्यालय परिवार के अन्य छात्रों को भी जागरूक करने में लगे हैं। छात्रा आयुषी जायसवाल, प्रियंका पांडेय, रीता वर्मा, गुडिया सिंह, गुंजन, रेखा जायसवाल आदि ने बताया कि इस घड़ी का लंबे समय से इंतजार था। यही वैश्विक महामारी कोरोना से बचने का मुख्य उपाय है। विद्यालय परिवार भी टीकाकरण में पूरा सहयोग दे रहा है। डा. एसके सिंह ने नगर स्थित निरंकारी इंटर कालेज में फीता काट कर अभियान का शुभारंभ किया। प्रधानाचार्य एके चौरसिया, आइओ विमलेश दूबे, ज्योति सिंह, रीता गौड, संजीव गुप्त, वाहिद अली, धीरेंद्र त्रिपाठी, सानू वर्मा, विनीता मिश्र, ममता भारती, सीता, अंकिता सिंह, वीना दूबे आदि उपस्थित रहे।

एक और मिला संक्रमित, संख्या छह पहुंची

गुरुवार को मिली 798 लोगों की जांच रिपोर्ट में 797 निगेटिव मिले, एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया जो मोतीचक ब्लाक क्षेत्र का निवासी है। जनपद में 27 दिसंबर 2021 से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। सक्रिय केस की संख्या छह हो गई है।

सीएमओ डा.सुरेश पटारिया ने बताया कि होम क्वारंटाइन में रखे गए सभी छह संक्रमितों को जरूरी दवाएं उपलब्ध करा दी गई हैं। स्वजन को सतर्क करते हुए उन्हें अलग कमरे में व्यवस्थित कर दिया गया है। हिदायत दी गई है कि कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन करें। सभी संक्रमितों के नमूने जीनोम सिक्वेंसिग के लिए लखनऊ भेजे गए हैं। अभी रिपोर्ट नहीं आई है। जनपद में संक्रमितों की संख्या 15624 रही, इनमें से 15391 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

Edited By: Jagran