Move to Jagran APP

जाग जाओ, जान बच जाएगी

कोहरे से भरी रात में वाहन चलाने में अतिरिक्त सावधानियां बरतनी होगी। अब भी समय है कि हम जाग जाएं तो जान बच जाएगी। इसके लिए यातायात नियमों का पालन करें और अपने जीवन को सुरक्षित रखें।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 11:54 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 11:54 PM (IST)
जाग जाओ, जान बच जाएगी
जाग जाओ, जान बच जाएगी

कुशीनगर: कोहरे से भरी रात में वाहन चलाने में अतिरिक्त सावधानियां बरतनी होगी। अब भी समय है कि हम जाग जाएं, तो जान बच जाएगी। इसके लिए यातायात नियमों का पालन करें और अपने जीवन को सुरक्षित रखें। नियमों के पालन से हादसों को काफी हद तक काबू पाने में सफल होंगे। चालकों को चाहिए कि वे अपने-अपने वाहनों में आगे व पीछे की ओर चमकीला पट्टी लगवाएं, ताकि हेड लाइट की रोशनी में आगे से आने अथवा पीछे वालों को पता चल सके। कोहरा अब धीरे-धीरे गहराता जा रहा है, जो और भी खतरनाक होगा।

loksabha election banner

कोहरे में वाहन चलाते समय फाग लैंप के साथ पार्किंग लाइट का अवश्य प्रयोग करें। इसके साथ लग्जरी वाहनों में दिए गए नए फीचर में सीट बेल्ट लगाने के फायदे को जानना जरूरी है। गाड़ी चलाते समय विड स्क्रीन पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इसके साथ हेड लाइट व डीपर सही है अथवा नहीं जांच कर लें। किसी प्रकार की कमी पाए जाने पर उसे तत्काल दुरुस्त करा लें।

हाईवे पर संकट के आने के दौरान तात्कालिक सहायता के लिए टोल फ्री नंबर 1033 अथवा मोबाइल नंबर 7703010903 पर सहायता मांगी जा सकती है, जहां जी टू वाहन जगदीशपुर से कुशीनगर तक, जी तीन कुशीनगर से बिहार बार्डर तक दुर्घटना के शिकार लोगों के सहयोग में तत्पर रहेगी।

एआरटीओ कुशीनगर संदीप कुमार पंकज ने कहा कि नया यातायात नियम लागू हो गया है। इसमें लापवाही मिलने पर नियमों के अंतर्गत जुर्माना वसूल किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.