कुशीनगर: कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में गुरुवार को 145 की रिपोर्ट मिली। इसमें 142 निगेटिव व दो पॉजिटिव हैं। संक्रमितों में नगर से सटे गांव भटवलिया निवासी अधेड़ (46) व तमकुहीराज तहसील के भटवलिया निवासिनी बच्ची (सात) शामिल हैं। यह 14 से 15 जून के बीच दिल्ली व मुंबई से घर पहुंचे थे। इस प्रकार अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 76 हो गई है।

सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि एक अन्य संक्रमित को इलाज के लिए दिल्ली के फरीदाबाद व दो का यहां जिले के लक्ष्मीपुर में बनाए गए (कोविड केयर) अस्पताल में भर्ती कराया गया। संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है।

588 लोगों की हुई थर्मल जांच

जिले में विभिन्न प्रांतों से आए 588 लोगों की थर्मल जांच हुई। जिसमें लक्षण के आधार पर 183 और लोगों के थ्रोट स्वाब के नमूने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए। नए व पुराने 502 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी है। अब तक कुल 3565 लोगों की हुई जांच में 2994 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

लोगों से घरों में रहने की दी गई सलाह

पडरौना: नगर से सटे भरवलिया में अधेड़ को कोरोना संक्रिमत पाए जाने पर पहुंचे तहसीलदार सत्यप्रकाश सिंह व कोतवाली प्रभारी पवन कुमार सिंह तथा लेखपाल योगेंद्र गुप्ता ने गांव को सील कराते हुए लोगों से घरों में रहने की सलाह दी।

तमकुहीराज: गांव भटवलिया में सात साल की लड़की के कोरोना पॉजिटिव की सूचना पर एसडीएम एआर फारूकी, सीओ संदीप वर्मा व स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। गांव को सील करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों की थर्मल जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी है। लड़की के संपर्क में रहे 14 लोगों के नमूनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। लड़की के पिता कोरोना पॉजिटिव होने के कारण दिल्ली में इलाज करा रहे हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021