मेरठ, जेएनएन। एक पखवाड़ा से बंद सदर बाजार रविवार को खुला। इसके बाद ग्राहकों ने शारीरिक दूरी का नियम तार-तार कर दिया। न खरीदार सजग दिखे और न ही दुकानदारों ने पहल की। सबसे ज्यादा भीड़ सदर दाल मंडी में रही। गंज बाजार व्यापार संघ की गाइडलाइन दुकानदारों ने ही ताक पर रख दी। बाजार खोलने की रणनीति के तहत आज खैरनगर, कोटला, सदर समेत सभी बाजार बंद रहेंगे।

पुलिसकर्मी जरूर लोगों को दूर-दूर खड़े होने की हिदायत देते रहे। जिन दुकानों के आगे भीड़ लगी थी, उनकी वीडियोग्राफी भी की गई। दाल मंडी, डिस्को मार्केट में ग्राहकों पर कोरोना संक्रमण का कोई खौफ नहीं दिखा। यह हाल तो तब है जब रवींद्रपुरी में बीती रात ही कई लोग आइसोलेशन में भेजे गए हैं। बाजार के अंदर केवल दोपहिया वाहनों को ही प्रवेश दिया जाना था। इसके बावजूद ठेले और तांगे वालों के चलते कई स्थानों पर जाम की स्थिति रही। संयुक्त व्यापार संघ के मंत्री अंकित गुप्ता ने कहा कि दो सप्ताह बाद बाजार खुला था। इसके चलते फुटकर दुकानदारों की भीड़ ज्यादा रही। स्थिति को दुरुस्त करने का प्रयास किया जा रहा है। अब बाजार मंगलवार को खुलेगा। बाजार खुलने का समय सुबह छह से 10 बजे तक रखा गया है।

बता दें कि संयुक्त व्यापार संघ के संरक्षक अरुण वशिष्ठ और अध्यक्ष अजय गुप्ता की पहल पर शनिवार को जिलाधिकारी ने सप्ताह में तीन दिन सदर बाजार खोलने की अनुमति दी थी। गंज बाजार व्यापार संघ ने शटर आधा बंद कर और एक दुकान के आगे दो ग्राहकों से अधिक न खड़े होने की हिदायत दी थी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस