कुशीनगर : गाजियाबाद के महामाया स्पोर्ट स्टेडियम में दो दिवसीय सीनियर राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता में राज्य स्तरीय चयन ट्रायल में हाटा की दो बेटियों का चयन हुआ है। हरियाणा के हिसार में 21 से 27 अक्टूबर तक होने वाली महिला मुक्केबाजी की सीनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल होंगी।

नगर पालिका परिषद हाटा के वार्ड संख्या 18 हनुमान नगर निवासी शिल्पा यादव का 45 से 48 किलो भार वर्ग में व वार्ड संख्या 11 दीनदयाल नगर पटनी की अपराजिता मणि का राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। कोच राजेश गुप्ता, नगर पालिका अध्यक्ष मोहन वर्मा, डा. वीके सिंह, विनोद जायसवाल, अनिल मणि, फैजान खान, महमूद खान, आदित्य चौहान आदि ने सफलता पर प्रसन्नता जताई है।

गया को मोहम्मद ने दिखाया आसमान

विकास खंड खड्डा के जिदाछपरा गांव में दशहरा के अवसर पर मेला व कुश्ती का आयोजन किया गया। इसमें यूपी व बिहार के पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया। कुशीनगर के पहलवानों का दबदबा रहा।

मुख्य अतिथि सपा नेता विजय प्रताप कुशवाहा व प्रधान के पति देवी शरण गौतम ने पहलवानों का हाथ मिलवाकर कुश्ती का शुभारंभ कराया। गया प्रसाद धनौजी कुशीनगर को बेतिया बिहार के पहलवान मोहम्मद ने आसमान दिखाया तो गोलू यादव जिदाछपरा ने छोटू पकड़ियार बाजार को पटखनी दी। सोनू मठिया ने पडरौना के पहलवान मंजेस को और मुरारी देवरिया ने अखिलेश बगहा को चित किया। एक दर्जन से अधिक पहलवानों की कुश्ती बराबर रही। निर्णायक की भूमिका महंथ यादव, जोधा यादव व शिव कुमार ने निभाई। एसएचओ पंकज गुप्ता, समीर सिंह, गुड्डू कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

पुरस्कृत किए गए खिलाड़ी

विकास खंड मोतीचक के पकड़ी गांव में गुरुवार को नवज्योति दुर्गा पूजा समिति के तत्वावधान में खेलकूद प्रतियोगिता हुई। इस मौके पर कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता में विजयी खिलाड़ी धीरज सिंह निवासी पकड़ी को पुरस्कृत किया गया। विधायक पवन केडिया ने प्रतिभागी खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त करते हुए कहा कि खेल को खेल भावना से लेना चाहिए। रवि शर्मा, लव कुश गुप्ता, रामक्यास सिंह, प्रवीण सिंह, एसएन त्रिपाठी, मोनू, विद्रेश, रजत, रितेश, कुंवर आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran