Move to Jagran APP

लॉकडाउन का रख रहे ध्यान, सड़कों पर सन्नाटा

पुलिस की गाड़ियां पूरे दिन पेट्रोलिग पर रहकर घर से निकलने वालों को वापस भेजती रही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 11:04 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 06:03 AM (IST)
लॉकडाउन का रख रहे ध्यान, सड़कों पर सन्नाटा
लॉकडाउन का रख रहे ध्यान, सड़कों पर सन्नाटा

कुशीनगर : लॉकडाउन में सख्ती से सड़कों पर सन्नाटा रहा। आठवें दिन मंगलवार की सुबह छह बजे से नौ बजे तक थोक दुकानों पर आवश्यक सामान खरीदने की छूट रही, तो लोगों ने घरों से निकलकर जरूरी सामान की खरीदारी की। उसके बाद फिर घरों को लौट गए। सभी तहसीलों में मेडिकल की दुकानों को छोड़कर अन्य किसी तरह की दुकानें नहीं खुली।

loksabha election banner

पुलिस की गाड़ियां पूरे दिन पेट्रोलिग पर रहकर घर से निकलने वालों को वापस भेजती रही। एडीएम विन्ध्यवासिनी राय, एसपी अयोध्या प्रसाद सिंह, एसडीएम रामकेश यादव, अरविद कुमार, देशदीपक सिंह, अभिषेक पांडेय, प्रमोद कुमार, एआर फारूकी क्षेत्रों में भ्रमण रह कर कानून व्यवस्था का पालन करने की लोगों को हिदायत देते रहे। दोपहर में घरों से निकलने वालों को अधिकारी समझा कर लौटाते रहे। सुभाष चौक, तिलक चौक, अंबे चौक, छावनी, रामकोला रोड समेत हर जगह पुलिस सतर्क रही। वाहनों और लोगों के आगमन को रोकने के लिए नगर के कठकुइयां मोड़, बावली चौक, रविद्र नगर धूस मुख्यालय पर बैरिकेडिग कर दी गयी है। आने-जाने वालों से मौजूद पुलिस कर्मी पूछताछ कर रही है, तो जरूरी कार्य न होने पर उन्हें वापस घर भेज दे रही है।

----

आडियो संदेश जारी कर दी चेतावनी

कसया: कसया के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट /एसडीएम अभिषेक पांडेय ने आडियो संदेश में कहा कि आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए सुबह के समय दी गई छूट का कुछ लोग बेजा दुरुपयोग कर रहे हैं। फल, सब्जी राशन के बहाने की जा रही चहलकदमी पर प्रशासन की नजर है। लोग अपनी आदत से बाज नहीं आए तो प्रशासन सख्त कदम उठाने को बाध्य हो जाएगा।

-----

नियम विरुद्ध खुली दुकान तो होगी कार्रवाई : एसडीएम

तरयासुजान: कोरोना संकट में लाकडाउन के दौरान हर जरूरी संसाधनों को डोर-टू-डोर मुहैया कराने का कार्य हो रहा है। इसकी आड़ में कतिपय व्यापारी मनमानी कर मुनाफाखोरी करने में जुटे हैं। नियम का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह बातें एसडीएम एआर फारुकी ने तरयासुजान, अहिरौलीदान, दनियाड़ी, तिनफेडिया, सलेमगढ़, दाहूगंज, परसौनी बुजुर्ग, डिबनी, लतवा चट्टी आदि बाजारों में भ्रमण के दुकानदारों से कही। चोरी छिपे, नियम विरुद्ध दुकान खुलने व भीड़ इकट्ठा होने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी। तमकुही सब्जी मंडी में मानक के विपरीत भीड़ एकत्रित नजर आई तो चेताया। एक दवा की दुकान पर एक साथ आधा दर्जन से अधिक लोग दवा ले रहे थे, एसडीएम ने विक्रेता को निर्देशित किया कि वे ग्राहकों को एक मीटर की दूरी पर खड़ा करें। दुकानदार को नियम का पालन न करने पर जेल भेजने की चेतावनी दी।

----

फिजिकल डिस्टेंसिग के प्रति पुलिस ने लोगों को किया जागरूक

सुकरौली बाजार: कोरोना वायरस से बचाव के लिए पुलिस लोगों को जागरूक कर रही है। सुकरौली कस्बे में आवश्यक वस्तुओं के लिए बाहर निकले लोगों को पुलिस ने फिजिकल डिस्टेंसिग का लाभ बताया। चौकी प्रभारी अखिलेश कुमार राय ने आह्वान किया कि बेवजह घरों से बाहर न निकलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.