Move to Jagran APP

आज 46 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

कुशीनगर में कोविड मेगा शो के तहत केंद्रों पर ही होगा पंजीकरण लगाया जाएगा टीका पर्यवेक्षण में लगाए गए जिला स्तरीय 15 अधिकारी कुल 185 वैक्सीनेशन केंद्रों की सूची तैयार की गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 01:02 AM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 01:02 AM (IST)
आज 46 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य
आज 46 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

कुशीनगर : मंगलवार को जिले में होने वाले कोविड मेगा शो टीकाकरण के महाभियान में 46 हजार लोगों को वैक्सीन लगेगी। एक दिवसीय अभियान के लिए 185 वैक्सीनेशन केंद्र बनाए गए हैं, जहां मौके पर ही पंजीकरण के बाद टीका लगेगा। इसके लिए लाभार्थियों को अपना आधार कार्ड ले जाना आवश्यक होगा।

loksabha election banner

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. संजय गुप्ता ने बताया कि टीकाकरण के लिए 226 टीमें बनायी गयी हैं। टीम में 311 वैक्सीनेटर तथा 278 सत्यापन कर्ता शामिल हैं। इसके अलावा 476 अन्य कर्मचारी लगाए गए हैं। टीकाकरण अभियान के पर्यवेक्षण के लिए 15 जिला स्तरीय अधिकारियों को लगाया गया है। प्रशासन का इस बात पर सर्वाधिक जोर है कि कहीं भी किसी भी स्तर पर लापरवाही न होने पाए, इसके लिए पूरे मुकम्मल इंतजाम किए गए हैं। हर प्वाइंट पर अधिकारियों को तैनात किया गया है।

यह है ब्लाकों की स्थिति

46 हजार टीकाकरण के लक्ष्य का ब्लाकवार निर्धारण किया गया है। हाटा, सुकरौली, कप्तानगंज, रामकोला, खड्डा ब्लाक तथा तरयासुजान के लिए तीन-तीन हजार, मोतीचक, कसया तथा फाजिलनगर ब्लाक को 3300-3300, नेबुआ नौरंगिया को 4000, कुबेरनाथ से 4500, दुदही को 3500, विशुनपुरा को 2700, तमकुही को 2500, पीपीसी पडरौना को 600 तथा जिला अस्पताल को 300 टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

टीका लगवाएं, दूरी का ध्यान रहे

सीएमओ डा.सुरेश पटारिया ने टीकाकरण कराने के लिए केंद्रों पर आने वाले लाभार्थियों से अपील की है कि सभी टीकाकरण स्थल पर दूरी बनाकर रहें। कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए बूथ पर रहें। मास्क जरूर लगाएं। दो गज की दूरी बहुत जरूरी है। भीड़ से बचें। साबुन से हाथ धोएं। सैनिटाइजर का प्रयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.