कुशीनगर : विशुनपुरा थाना के गांव विशुनपुर बरिया पट्टी के रिसाल पट्टी में मुख्य पश्चिमी गंडक नहर की पटरी से बुधवार की रात चोरी से शीशम का पेड़ काटते मौके से तीन लोग पकड़े गए। इनके विरुद्ध वन विभाग ने मुकदमा दर्ज कराया है।

रेंजर नृपेंद्र चतुर्वेदी, वन दरोगा भगवान राम, वन रक्षक संजय सिंह, व शिवम नारायण पाठक के साथ गश्त पर थे। टीम रिसाल पट्टी पहुंची तो लकड़ी काट रहे लोग भागने लगे। उन्हें टीम ने पकड़ लिया। मौके से काटा गया शीशम का पेड़, एक बाइक व एक लकड़ी काटने वाला आरा बरामद हुआ। आरोपितों ने अपना नाम गिरीश कुमार राय थानाक्षेत्र के ही ग्राम बिशुनपुर बरियापट्टी के टोला रिसाल पट्टी, जानकी शर्मा व वीरेन्द्र शर्मा निवासी पडरौन-मड़ूडही टोला चटगवां बताया। वन दारोगा भगवान दास की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।

घर में घुसकर महिला की पिटाई, अ‌र्द्धनग्न करने का आरोप

पटहेरवा: पटहेरवा थाना के एक गांव में मनबढ़ युवक ने एक महिला को घर में घुसकर मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। महिला की सूचना पर पहुंची डायल 112 पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया, लेकिन उसे रास्ते में ही छोड़ दिया। युवक लौटा तो महिला को दोबारा पीटते हुए अ‌र्द्धनग्न कर दिया। पीड़िता ने थाने में तहरीर दी है।

पीड़िता के पति की मृत्यु हो चुकी हैं। उनका लड़का बाहर रहता है। महिला का भूमि संबंधी विवाद पट्टीदार से लंबे समय से चला आ रहा है। इसी बात को लेकर पट्टीदार ने अपशब्द कहे तथा पीटकर लहूलुहान कर दिया।

तमाशपुर में लगी आग से झोपड़ी जली

कसया के गांव खड्डा टोला तमाशपुर में बुधवार की रात इस्माइल के घर में लगी आग से फूस की झोपड़ी जल कर राख हो गई। एक भैंस व दो बकरियां झुलस गईं। काफी सामान जल गए। शोरगुल सुनकर लोग पहुंचे तब तक झोपड़ जल चुकी थी। हल्का लेखपाल अशोक सिंह ने क्षति का आकलन कर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेज दी है।