कुशीनगर : जिले के कसया नगर में शारदा ज्वेलर्स की दुकान में हुई चोरी का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों के पास से दुकान से चोरी के 619.270 ग्राम सोना व दो बैग में रखे आठ लाख 47 हजार रुपये बरामद हुए हैं।

गुरुवार को पुलिस कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान एएसपी एपी सिंह ने बताया कि सुबह कसया पुलिस, स्वाट व सर्विलांस टीम को बदमाशों के पडरौना रेलवे स्टेशन पर होने की सूचना मिली। टीम ने छापामारी कर तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाशों की पहचान बिहार के पश्चिमी चंपारण थाना श्रीनगर पुजहा गांव जगदंबापुर मरपतिया निवासी धनेश चौधरी व प्रेम कुमार तथा इसी जिले के थाना मोगरपट्टी के गांव मच्छरगांवा के संजीव सोनी के रूप में हुई है। पकड़े गए बदमाशों के पास से आठ लाख 47 हजार रुपये नकदी के अलावा 619.270 ग्राम सोना बरामद हुआ है। दो और बदमाशों की तलाश की जा रही है। 19 अप्रैल को दिनदहाड़े दुकान की तिजोरी का ताला तोड़ कर चोर एक किग्रा 300 ग्राम सोना चुरा ले गए थे। इस मामले में पुलिस ने शारदा सोनी की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। सीओ पियूषकांत राय भी मौजूद रहे। एसपी सचिद्र पटेल ने पुलिस टीम की 25 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है।

टीम में यह रहे शामिल

कसया प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक विवेकानन्द यादव, सैय्यद हैदर वशी जैदी, रवीन्द्र यादव, स्वाट टीम प्रभारी अमित शर्मा, राघवेन्द्र सिंह, सिपाही शेरबहादुर सिंह, विकास यादव, विनय यादव, मुबारक अली, अशोक कुमार सिंह, रणजीत यादव, राघवेन्द्र सिंह, शिवानन्द सिंह, शशिकेश गोस्वामी, सचिन कुमार, संदीप भास्कर, चन्द्रशेखर यादव, विनोद,कृष्णमोहन कुशवाहा, सर्विलांस सेल के सुशील कुमार सिंह, अभिषेक यादव, आतीश कुमार।

पहले करते थे रेकी, फिर देते थे घटना को अंजाम

बदमाश कई दिनों तक ज्वैलर्स की दुकानों पर जाकर रेकी करते थे। सारी जानकारी एकत्रित करने के बाद दुकान से कुछ खरीदारी भी करते और मौका पाकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे।

धनेश व प्रेम पर पटहेरवा में पहले से दर्ज है मुकदमा

मुख्य आरोपित धनेश चौधरी प्रेम कुमार का अपराधिक इतिहास रहा है। उनके खिलाफ पटहेरवा थाने में भी मुकदमा दर्ज हो चुका है।

एक दुकान में चोरी, दूसरे का ताला तोड़ने का प्रयास

बुधवार की रात अज्ञात चोरों ने सेवरही पुलिस चौकी क्षेत्र में एक दुकान से लाखों रुपए का सामान चुरा लिया तो एक अन्य दुकान का ताला तोड़ने का प्रयास किया।

बिहार प्रांत के ठकरहा निवासी दीपक की सेवरही कस्बे में हार्डवेयर की दुकान है। गुरुवार को दुकान का ताला टूटा था, कीमती सामान गायब थे। दूसरी घटना में सेवरही निवासी रामायण केसरी की खलवा टोला के न्यू चौराहा पर दुकान है। सुबह दुकान पर पहुंचे तो देखा कि ताला तोड़ने का प्रयास किया गया था। पीडितों ने पुलिस को तहरीर दी है।