Move to Jagran APP

टेक्निकल टीम ने एएआई को भेजी रिपोर्ट, रूट व एयरलाइन चयन की प्रक्रिया जल्द

कुशीनगर एयरपोर्ट का गुरुवार को सर्वे करने आई गोरखपुर सिविल एयरपोर्ट की टेक्निकल टीम ने अपनी रिपोर्ट एयरपोर्ट अथार्टी आफ इंडिया (एएआई) को भेज दी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 11:20 PM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 11:20 PM (IST)
टेक्निकल टीम ने एएआई को भेजी रिपोर्ट, रूट व एयरलाइन चयन की प्रक्रिया जल्द
टेक्निकल टीम ने एएआई को भेजी रिपोर्ट, रूट व एयरलाइन चयन की प्रक्रिया जल्द

कुशीनगर : कुशीनगर एयरपोर्ट का गुरुवार को सर्वे करने आई गोरखपुर सिविल एयरपोर्ट की टेक्निकल टीम ने अपनी रिपोर्ट एयरपोर्ट अथार्टी आफ इंडिया (एएआई) को भेज दी है। आगे एएआई रूट व एयरलाइन चयन की प्रक्रिया पूरी करेगा। राज्य सरकार और एएआई के मध्य एमओयू (करार) शाइन होने के बाद कुशीनगर एयरपोर्ट से कभी भी उड़ान शुरू हो सकती है। फिलहाल यहां से डोमेस्टिक उड़ान ही होगी। एएआई ने राज्य सरकार से एयरपोर्ट पर जहाजों के लैं¨डग व टेकआफ के लिए सभी जरूरी कार्यों को जल्द पूरा करने की अपेक्षा की है। आम लोगों को हवाई सेवा मुहैया कराने और देश के छोटे शहरों विशेषकर पर्यटन स्थलों को मेगा सिटी से जोड़ने के लिए केंद्र सरकार ने रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम लागू की है। इस स्कीम के तीसरे चरण यानी 'उड़ान-3' में कुशीनगर एयरपोर्ट को शामिल की योजना पर कार्य चल रहा है। इसी के तहत सिविल एयरपोर्ट गोरखपुर की टेक्निकल टीम ने एयरपोर्ट के रन-वे, एटीसी, फायर बि¨ल्डग, लाइ¨टग, टर्मिनल बि¨ल्डग आदि का सर्वे किया और एएआई को रिपोर्ट भी भेज दी। इलेक्ट्रिकल इंजीनियर मदनलाल, मैनेजर सिविल प्रभात गोपालन की तीन सदस्यीय टेक्निकल टीम का नेतृत्व वीएस मीना, डाइरेक्टर सिविल एयरपोर्ट गोरखपुर ने किया।

loksabha election banner

----

; एएआई दिल्ली से रिपोर्ट मांगी गई थी। रिपोर्ट गुरुवार देर शाम को भेज भी दी गई है। जहाजों के लैं¨डग व टेकआ़फ के लिए सभी जरूरी पहलुओं पर रिपोर्ट गई है। आगे का निर्णय राज्य सरकार और एयरपोर्ट अथार्टी आफ इंडिया के अधिकारी तय करेंगे।

वीएस मीना, डाइरेक्टर सिविल एयरपोर्ट गोरखपुर

-----

; कुशीनगर एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करने को लेकर सब सकारात्मक है। कहीं कोई बाधा नहीं है। अधूरे कार्य भी उड़ान शुरू होने में आड़े नहीं आ रहे। जल्द ही सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है।

अभिषेक पांडेय

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ नोडल अधिकारी एयरपोर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.