Move to Jagran APP

मूर्ति विसर्जन का जुलूस रोके जाने पर कुशीनगर में बवाल, आगजनी, पथराव

मूर्ति विसर्जन जुलूस को दूसरे समुदाय के कुछ लोगो ने रोक दिया। इसके बाद कुशीनगर के कुबेरस्थान थाने के गांव बतरौली में जबरदस्त बवाल हुआ।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 13 Oct 2016 06:38 PM (IST)Updated: Thu, 13 Oct 2016 07:28 PM (IST)
मूर्ति विसर्जन का जुलूस रोके जाने पर कुशीनगर में बवाल, आगजनी, पथराव

कुशीनगर (जेएनएन)। मूर्ति विसर्जन जुलूस रोकने पर कुशीनगर के कुबेरस्थान थाने के गांव बतरौली में जबरदस्त बवाल हुआ। तोड़फोड़, पथराव और आगजनी से हर तरफ अफरातफरी मची। दोनों समुदायों के टकराव की सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया लेकिन तनाव अब तक व्याप्त है। ऐहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में सुरक्षा जवान तैनात हैं।

loksabha election banner

तस्वीरों में देखें-ऐसे बढ़ कुशीनगर में मूर्ति विसर्जन रोकने पर तनाव

दरअसल, कुशीनगर के बतरौली गांव से मूर्ति विसर्जन के लिए ले जाये जा रहे जुलूस को मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगो ने विरोध जताते हुए रोक दिया। इसको लेकर दोनों पक्षो में विवाद हो गया और देखते ही देखते दूसरे पक्ष से बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर ईट पत्थर चले। काफी देर तक यह क्रम जारी रहा। इसके बाद चारो तरफ अफरातफरी मच गई। इसी दौरान कुछ अराजकतत्वों ने तोड़फोड़ और आगजनी शुरू करदी और दर्जनों दुकान और रिहायशी मकानों को आग के हवाले कर दिया है। डीएम और एसपी ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में कर लिया है।

यूपी में विसर्जन यात्राओं व ताजिया जुलूस हादसों में 18 की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.