Move to Jagran APP

नरकटियागंज ने जमाया ट्राफी पर कब्जा

बाजार स्थित इंटर कॉलेज के खेल मैदान पर सोमवार को छितौनी प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में नरकटियागंज (बिहार) की टीम ने पिपराइच को पांच विकेट से हराकर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। मुख्य अतिथि विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 11:42 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 11:42 PM (IST)
नरकटियागंज ने जमाया ट्राफी पर कब्जा
नरकटियागंज ने जमाया ट्राफी पर कब्जा

कुशीनगर : बाजार स्थित इंटर कॉलेज के खेल मैदान पर सोमवार को छितौनी प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में नरकटियागंज (बिहार) की टीम ने पिपराइच को पांच विकेट से हराकर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। मुख्य अतिथि विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

loksabha election banner

कहा कि खेल से सहकारिता, सहयोग, सद् भाव व समर्पण की भावना जागृत होती है। 20 ओवर के मैच में पिपराइच की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिग का फैसला लिया। 87 रन बनाकर 16 वें ओवर में पूरी टीम आउट हो गई। जवाब में उतरी नरकटियागंज की टीम ने पांच ओवर शेष रहते 89 रन बना कर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। मैन ऑफ द मैच सादाब और मैन ऑफ द सीरीज अफरोज रहे। एंपायर मनोज मारूति और अजय कुशवाहा रहे। उमा गुप्ता, अमित गिरी, सुमित गुप्ता, मुन्ना चौधरी, सुभाष जायसवाल आदि मौजूद रहे।

---

देवीपुर व मिश्रपट्टी सेमीफाइनल में पहुंची

कठकुइयां, कुशीनगर: गोड़रिया बाजार के क्रीड़ास्थल पर जीसीसी क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में चल रही लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला क्वार्टर फाइनल मैच देवीपुर व मठिया माफी के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए देवीपुर के खिलाड़यिों ने 12 ओवर में 131 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में उतरी मठिया माफी की टीम 123 रनों पर आल आउट हो गई।

दूसरा मैच पिपरा जटामपुर पीसी हास्पिटल व मिश्रपट्टी के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बैटिग करते हुए पिपरा जटामपुर की टीम ने 12 ओवर में 109 रन बनाया। जवाब में उतरी मिश्रपट्टी ने 11 वें ओवर में चार गेंद शेष रहते हुए एक विकेट से जीत हासिल कर लिया। ग्राम प्रधान बृजेश यादव ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ कराया। छोटे मद्धेशिया, विपिन गुप्ता, उदयराज सिंह, मैनेजर प्रजापति, अरविद शर्मा, डॉ. पवहारी शरण मद्धेशिया, मेराज मलिक, प्रदीप शर्मा आदि मौजूद रहे।

---

नेपाल ने रुद्रपुर को तीन-दो से हराया

जागरण संवाददाता, समउर बाजार, कुशीनगर : लक्ष्मीपुर बुजुर्ग में सोमवार को राजेंद्र प्रसाद शास्त्री स्मारक फुटबाल प्रतियोगिता के चौथे क्वार्टर फाइनल के रोमांचक मुकाबले में नेपाल की टीम ने रुद्रपुर देवरिया की टीम को तीन-दो से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

रॉयल स्पोíटंग क्लब नेपाल व एकलव्य एकेडमी रुद्रपुर देवरिया के बीच खेला गया। मैच शुरू होने के आठवें मिनट में नेपाल के खिलाड़ी ने गोल दागा। 25 वें मिनट में नेपाल ने एक और गोल दागकर दो-शून्य से बढ़त बना ली।

मध्यांतर के बाद दूसरे मिनट में ही नेपाल की टीम ने फिर एक गोल दाग कर स्कोर तीन-शून्य पर ला दिया। रुद्रपुर के खिलाड़ियों ने खेल के अंतिम क्षण में वापसी करते हुए मैच समाप्त होने के सात मिनट पहले गोल किया व उसके तत्काल बाद एक और गोल कर स्कोर तीन-दो किया। निर्णायक मंडल ने नेपाल को तीन-दो से मुकाबला जीत लेने व सेमीफाइनल में प्रवेश पा लेने की घोषणा की। मुख्य अतिथि गाजीपुर के प्रधान राकेश गुप्ता, विशिष्ट अतिथि उपेंद्र गुप्ता, आयोजक सत्यम पांडेय, राम अवध चौहान अम्बर, राजेश, शैलेश, नियाज, असगर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.