Move to Jagran APP

राधा-कृष्ण की मनोहारी झांकी देख भाव-विभोर हुए श्रद्धालु

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर विभिन्न कस्बों सहित नगरीय क्षेत्र में स्थापित राधे-कृष्ण की प्रतिमाओं को देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ दूसरे दिन भी बनी रही। चारों तरफ राधे-राधे की धुन पर श्रद्धालु झूमते रहे। आकर्षक ढंग से सजी मूर्तियों को देखने के लिए सोमवार को भक्तों की भीड़ निकली, तो सड़कों पर चहल-पहल दिखी

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 11:28 PM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 11:28 PM (IST)
राधा-कृष्ण की मनोहारी झांकी देख भाव-विभोर हुए श्रद्धालु
राधा-कृष्ण की मनोहारी झांकी देख भाव-विभोर हुए श्रद्धालु

कुशीनगर : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर विभिन्न कस्बों सहित नगरीय क्षेत्र में स्थापित राधे-कृष्ण की प्रतिमाओं को देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ दूसरे दिन भी बनी रही। चारों तरफ राधे-राधे की धुन पर श्रद्धालु झूमते रहे। आकर्षक ढंग से सजी मूर्तियों को देखने के लिए सोमवार को भक्तों की भीड़ निकली, तो सड़कों पर चहल-पहल दिखी। नगर के धर्मशाला रोड, छुछिया गेट, बावली चौक, कोतवाली रोड, जगदीशपुरम, खिरकिया, छावनी, रवींद्र नगर, जटहां बस स्टैंड, बेलवा चुंगी, भूतनाथ कालोनी, ओंकार वाटिका, तिलक नगर आदि क्षेत्रों में सजे पंडालों में चमचमाती रोशनी के बीच कृष्ण-राधा की मूर्तियां भक्तों को लुभा रही थी। कहीं बाल लीला तो कहीं माखन खाते, तो कहीं बांसुरी बजाते कान्हा की मूर्तियों को कलाकारों ने सजीव रूप देकर आकर्षक ढंग से सजाया था। मुरली वाले की भक्ति में हर कोई डूबा दिखा बच्चों का उत्साह परवान पर रहा। सुबह से लेकर देर शाम तक महिलाएं भगवान श्रीकृष्ण के पूजन-अर्चन में लीन रहीं।

loksabha election banner

---

हरिभजनों पर झूमे श्रद्धालु

पडरौना: नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में गांव में जन्माष्टमी के पर्व पर भगवती जागरण में भक्ति गीतों पर श्रद्धालु झूम उठे। उत्साहित युवा थिरक रहे। जनपद के कसया, हाटा, सेवरही, तमकुहीराज, फाजिलनगर, जोकवा, मल्लूडीह, कुशीनगर, सुकरौली, मोतीचक, कप्तानगंज, रामकोला, खड्डा, पनियहवां, नेबुआ नौरंगिया, मंसाछापर, कठकुइयां, नेबुआ रायगंज, कुबेरस्थान, भुजौली बाजार, सलेमगढ़, लतवाचट्टी, समउर बाजार, रामकोला चट्टी, तरयासुजान, सिसवा नाहर, पिपराकनक, पटहेरवा प्रमुख कस्बों में सुबह से लेकर देर शाम तक श्रद्धालु पांडालों में स्थापित प्रतिमाओं का पूजन-अर्चन करते रहे। इस दौरान सेवा समिति के सदस्य व पदाधिकारी व्यवस्था पर निगरानी बनाए रहे। कई स्थानों पर तो मेले का ²श्य बना रहा। बच्चे व बुजुर्ग तथा महिलाएं मेले में खरीदारी करती दिखी।

----

संपादित अनिल पाठक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.