कुशीनगर: एसडीएम वरुण कुमार पांडेय ने सोमवार की शाम सीएचसी में हेल्थ वर्करों के साथ बैठक की। टीकाकरण की स्थिति जानी। सामने आ रही समस्याओं की जानकारी ली। 15 से 18 वर्ष के किशोरों के साथ अन्य लोगों के टीकाकरण की पूरी जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने अभियान को और तेज करने का निर्देश देते हुए कहा कि फ्रंट लाइन हेल्थ वर्करों के सामने यदि कोई समस्या आती है तो उसे प्रशासन प्राथमिकता के आधार पर देखेगा। स्वास्थ्य कर्मियों के सामने बड़ी चुनौती है। हर समस्या का समाधान किया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि टीकाकरण के साथ-साथ एंटीजन व एनटीपीसीआर टेस्टिग की गति बढ़ाई जाए। ईओ प्रेमशंकर गुप्त को नगर का सैनिटाइजेशन शुरू कराने का निर्देश दिया। सीएचसी प्रभारी डा. नीलकमल, एएनएम, आशा आदि हेल्थ वर्कर मौजूद रहे।

टीकाकरण में तेजी लाएं स्वास्थ्यकमी जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर में सोमवार को कोविड नियंत्रण की नियमित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी एस राजलिगम ने कहा कि टीकाकरण में और तेजी लाने की जरूरत है। स्वास्थ्य कर्मी वंचित लोगों को चिह्नित कर टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। डीएम ने टीकाकरण, कांटेक्ट ट्रेसिग की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेते हुए सभी पहलुओं पर चर्चा की। कहा कि द्वितीय डोज में मोबाइल नंबर ट्रेस न होने पर नाम व आधार नंबर से जानकारी एकत्रित करें। जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि कोटेदारों के माध्यम से टीकाकरण प्रमाण पत्रों की जांच कराएं। डीपीआरओ को द्वितीय डोज न लेने वाले व्यक्तियों की सूची उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया। सीडीओ अनुज मलिक, एडीएम देवी दयाल वर्मा, सीएमओ डा. सुरेश पटारिया, सीएमएस डा. एसके वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह, जिला पंचायतराज अधिकारी अभय यादव, जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेंद्र राय, जिला पूर्ति अधिकारी दिलीप कुमार एवं स्वास्थ्य विभाग तथा संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran