Move to Jagran APP

एसडीएम ने बीमार दंपती व नवजात को इलाज के लिए भेजा

पति रीढ़ की हड्डी टूटने से तो खून की कमी से जूझ रहे जचा-बचा जागरण में छपी खबर पढ़कर पीड़ित के घर पहुंचे ज्वाईंट मजिस्ट्रेट।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 12:54 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 12:54 AM (IST)
एसडीएम ने बीमार दंपती व नवजात को इलाज के लिए भेजा
एसडीएम ने बीमार दंपती व नवजात को इलाज के लिए भेजा

कुशीनगर: गंभीर रूप से बीमार दंपती व नवजात की सुध ज्वाईंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा ने ली है। पति के इलाज के लिए आर्थिक सहयोग किया तो जच्चा-बच्चा को जिला अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज शुरू कराया। उन्होंने मातहतों को अनुमन्य सभी सहायता देने की प्रक्रिया करने व ठीक होने तक निगरानी करने का भी निर्देश दिया।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने रविवार के अंक में पेज दो पर सेवा भारती ने की पीड़ित परिवार की मदद शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। खबर पढ़कर एसडीएम बोरा सुबह पीड़ित के घर पहुंचे और उनके इलाज की व्यवस्था कराई।

कुशीनगर नगरपालिका क्षेत्र के शहीद भगत सिंह वार्ड (अनिरूधवा) के मनोज यादव (30) बीते 28 जनवरी को सड़क दुर्घटना में घायल हो गए। उनके रीढ़ की हड्डी टूट गई। वह परिवार के एकमात्र कमाऊ सदस्य हैं। दुर्घटना के बाद से बिस्तर पकड़ लिए। बेहतर दवा इलाज तो परिवार भुखमरी का शिकार हो गया। पत्नी सुधा (27) गर्भवती थी तो पति की देखभाल करने की स्थिति में नहीं रही। दस दिन पूर्व पत्नी ने बच्चे को जन्म दिया। तीनों के गंभीर हालत में होने की सूचना अखबार में छपी। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने पति के इलाज के लिए आर्थिक सहायता दी, एंबुलेंस बुलाकर जच्चा-बच्चा को जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती करवाया। एसडीएम ने बताया कि वह खुद निगरानी कर रहे हैं। पीड़ितों को बेहतर इलाज, दवा व खानपान की व्यवस्था के साथ अनुमन्य सहायता भी दी जाएगी। तत्काल अहेतुक सहायता भी दी गई है।

रंजिश में काट दिए सागौन के आठ पेड़

कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के गांव सिगहा में दबंगों ने रंजिश में सागौन के आठ पेड़ काट डाले। दबंगों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर महिला किसान ने कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने जांच-पड़ताल कर मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। आरोप है कि शिकायत करने पर आरोपित, महिला को जान मारने की धमकी दे रहे हैं।

संध्या पत्नी रामेश्वर सिंह ने तहरीर में कहा है कि गांव के ही कुछ दबंग हमारी भूमि में रास्ता निकालना चाह रहे हैं, इसका विरोध करने पर शुक्रवार को दबंग सागौन के पेड़ काटने लगे। मौके पर पहुंच जब विरोध किया तो मारने के लिए दौड़ा लिए। थानाध्यक्ष उमेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

हाईटेंशन तार गिरने से दो पशुओं की मौत

विशुनपुरा थाना क्षेत्र के गोड़रिया गांव में रविवार को सुबह सात बजे हाईटेंशन तार गिर गया। घटना के दौरान श्याम बिहारी गुप्ता की भैसों पर तार गिरा। जिससे पशुओं की मौके पर ही मौत हो गई। जेई को सूचना देने के लिए फोन किया तो उनका मोबाइल स्विच आफ था। लोगों ने लाइन मैन को फोन आपूर्ति बंद कराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.