Move to Jagran APP

कुशीनगर में बिजली की चोरी करना पड़ा भारी, दस घरों में उतरा करंट, एक की मौत

कुशीनगर जिले में मुंडेरा रतनपट्टी के संतोष सिंह का आरओ प्लांट है। लोगों ने बताया कि रात में वह प्लांट के समीप से गुजरे तार में कटिया लगा रहे थे। उसी दौरान करंट की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से झुलस गए। विद्युत तारों के आपस में टकराने से आसपास के 10 घरों में हाइवोल्टेज करंट उतर गया।

By Muna Singh Edited By: Vivek Shukla Mon, 06 May 2024 07:52 AM (IST)
घरों में हाइवोल्टेज करंट उतरने से विद्युत उपकरण जले

जागरण संवाददाता, कुशीनगर। मुंडेरा रतनपट्टी मोहल्ले के दस घरों में रविवार की रात हाइवोल्टेज करंट उतर गया। कटिया कनेक्शन जोड़ने के दौरान हुए हादसे में 44 वर्षीय आरओ प्लांट संचालक की मृत्यु हो गई। हाईवोल्टेज बिजली सप्लाई के चलते घरों में लगे विद्युत उपकरण जल गए।

करंट दौड़ने से घबराए लोग घरों से बाहर आ गए। बिजली आपूर्ति बंद होने पर लोगों ने राहत की सांस ली। देर रात तक मोहल्ले में अफरातफरी मची रही। कुशीनगर नगरपालिका क्षेत्र में आने वाले मुंडेरा रतनपट्टी के संतोष सिंह आरओ प्लांट चलाते थे। मोहल्ले वालों के मुताबिक रविवार की रात वह प्लांट के पास से गुजरे हाइटेंशन तार में कटिया लगा रहे थे।

इसे भी पढ़ें- संगमनगरी में पारा 44 पार, गोरखपुर में बारिश के आसार, जानिए आज यूपी के मौसम का हाल

इसी दौरान करंट की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से झुलस गए। विद्युत तारों के आपस में टकराने से आसपास के 10 घरों में हाईवोल्टेज करंट उतरने से चार फ्रीज, 40 से अधिक पंखे और 50 एलइडी बल्ब जल गए। गंभीर रूप से झुलसे संतोष को स्वजन कसया सीएचसी ले गए।

इसे भी पढ़ें-पीएम मोदी पहले बाबा कालभैरव और श्रीकाशी विश्वनाथ का करेंगे दर्शन फ‍िर करेंगे नामांकन, सामने आई यह डेट!

वहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिए गया। अधिशासी अभियंता राघवेंद्र सिंह ने बताया कि कटिया लगाते समय करंट से एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। एहतियात के तौर पर एक घंटे के लिए आपूर्ति बाधित की गई।