Move to Jagran APP

रेलवे आरक्षण काउंटर ठप, पर्यटक परेशान

कुशीनगर : अंतरराष्ट्रीय पर्यटक केंद्र कुशीनगर स्थित डाकघर का रेलवे आरक्षण काउंटर लगभग एक वर्ष से बं

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 11:24 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 11:24 PM (IST)
रेलवे आरक्षण काउंटर ठप, पर्यटक परेशान
रेलवे आरक्षण काउंटर ठप, पर्यटक परेशान

कुशीनगर : अंतरराष्ट्रीय पर्यटक केंद्र कुशीनगर स्थित डाकघर का रेलवे आरक्षण काउंटर लगभग एक वर्ष से बंद है। इससे क्षेत्रीय लोगों के साथ-पर्यटकों को भी भारी असुविधा हो रही है।

loksabha election banner

कुशीनगर की महत्ता और लोगों की मांग पर कुशीनगर डाकघर में सन् 2015 में तत्कालीन पोस्टमास्टर जनरल, गोरखपुर राकेश कुमार के कार्यकाल में सांसद राजेश पांडेय ने रेलवे आरक्षण काउंटर का उद्घाटन किया था। विदेशी पर्यटकों सहित दूर-दराज के लोग रेलवे का टिकट बनवाने आते थे, लेकिन यह कार्य बंद है। यहां रहे पोस्टमास्टर सुनील कुमार का दिसंबर 2018 में देवरिया के लिए ट्रांसफर हो गया। उसके बाद उनकी आइडी और पासवर्ड ब्लाक कर दी गयी। रेलवे टिकट उन्हीं के आइडी और पासवर्ड से बनता था।

यहां एक सप्ताह पूर्व आए पोस्टमास्टर अमरेंद्र कुमार शुक्ल की आइडी और पासवर्ड अभी जनरेट नहीं हुआ है। इससे रेलवे टिकट बनाने का कार्य बंद है। इस संदर्भ में डाकघर देवरिया मंडल, देवरिया के अधीक्षक पीसी यादव का कहना है कि नए पोस्टमास्टर शुक्ल की आइडी और पासवर्ड जनरेट करने के लिए रेलवे को लिखा गया है। पासवर्ड मिलते ही रेलवे आरक्षण काउंटर से कार्य प्रारंभ हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.