Move to Jagran APP

कुंभ पोस्टर प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया दमखम

कुंभ मेला में बच्चों की सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शनिवार को आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में जनपद के चुने गए तीन स्कूलों के सैकड़ों बच्चों ने अपनी मेधा का परिचय दिया। प्रतियोगिता में बच्चों का उत्साह देखते बन रहा था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 10:58 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 10:58 PM (IST)
कुंभ पोस्टर प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया दमखम
कुंभ पोस्टर प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया दमखम

कुशीनगर: कुंभ मेला में बच्चों की सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शनिवार को आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में जनपद के चुने गए तीन स्कूलों के सैकड़ों बच्चों ने अपनी मेधा का परिचय दिया। प्रतियोगिता में बच्चों का उत्साह देखते बन रहा था। माध्यमिक शिक्षा विभाग की देखरेख में आयोजित प्रतियोगिता के बच्चों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के लिए चुना जाएगा। साथ ही इन्हें राज्य स्तरीय पोस्टर प्रतियोगिता में अपना हुनर साबित करने का अवसर मिलेगा। जिलाधिकारी डा. अनिल कुमार ¨सह के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक उदय प्रकाश मिश्र की देखरेख में स्वच्छ भारत मिशन के तहत कुंभ मेला के लिए आकर्षक लोगो के चयन के लिए आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में गीता इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, उदित नारायण इंटर कालेज, बुद्धा इंटर कालेज के सैकड़ों बच्चों ने प्रतिभागिता की। गीता इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में एमडी ओपी गुप्ता की देखरेख में हुए आयोजन में बच्चों ने बेहतरीन पोस्टर प्रस्तुत किया। मौके पर उपस्थित जिला पंचायत राज अधिकारी राघवेंद्र द्विवेदी ने बच्चों के उत्साह व हुनर की मुक्त कंठ से सराहना की। एमडी ओपी गुप्ता ने कहा कि प्रतियोगिता में शामिल बच्चों की दूर²ष्टि का बोध हुआ। इस दौरान पूर्व प्रधान सुरेंद्र गुप्ता समेत जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय के कर्मचारी मौजूद रहे। जिविनि ने बताया कि संकलित पोस्टर में प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के लिए प्रविष्टियों का चुनाव किया जाएगा। इन्हें जिलाधिकारी पुरस्कृत करेंगे। बताया कि इन तीन बच्चों को राज्य स्तरीय पोस्टर प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर मिलेगा। जहां चयनित 20 बच्चों की प्रविष्टियों व उन बच्चों को कुंभ मेला में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा। उदित नारायण इंटर कालेज में पोस्टर प्रतियोगिता प्रधानाचार्य जगमोहन तिवारी की देखरेख में आयोजित हुआ।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.