कुशीनगर : कोरोना संक्रमण को लेकर हो रही जांच में लगातार संक्रमितों की संख्या घट-बढ़ रही है। गुरुवार को मिली 1543 की रिपोर्ट में 1542 निगेटिव व एक नया संक्रमित हैं, जो नेबुआ नौरंगिया का है। इस प्रकार एक्टिव मामलों की संख्या तीन से बढ़ कर चार हो गई है।

सीएमओ डा.सुरेश पटारिया ने बताया कि अब तक कुल 15583 संक्रमितों में से 15353 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। मई 2020 से अब तक पाजिटिविटी रेट 1.92 प्रतिशत व रिकवरी रेट 98.53 प्रतिशत है। मृत्युदर 1.45 प्रतिशत पर स्थिर है। लोगों से आह्वान किया कि कोविड गाइड लाइन का अवश्य अनुपालन करें, तभी इससे बचा जा सकेगा। भीड़भाड़ इलाके में जाने से परहेज करें। आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकलें। घर लौटने पर साबुन से जरूर हाथ धोएं। लोग बाजार में निकलने पर शारीरिक दूरी के पालन करते हुए मास्क अवश्य लगाएं। कांटेक्ट ट्रेसिग व ट्रीटमेंट पर जोर दिया जा रहा है।

आपस में भिड़े ग्रामीण, टीकाकरण कैंप में भगदड़

हाटा ब्लाक क्षेत्र के गांव डुमरी चुरामन छपरा व मुहजना हेतिम में टीकाकरण के लिए गुरुवार को कैंप का आयोजन किया गया था। इस दौरान काफी भीड़ जुट गई। टीका लगवाने को लेकर ग्रामीण आपस में भिड़ गए और मारपीट की नौबत आ गई। इसको लेकर टीकाकरण कैंप में भगदड़ मच गई। पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ और पुन: टीकाकरण शुरू हो सका। कोतवाली प्रभारी जय प्रकाश पाठक ने बताया कि हंगामे की सूचना पर पुलिस भेजी गई थी।

टीकाकरण के दौरान हंगामा

गुरुवार दोपहर में क्षेत्र के बहादुरपुर स्थित न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोनारोधी टीकाकरण के दौरान दो युवकों में झड़प होने के कारण हंगामा हो गया। पुलिस की देखरेख में टीकाकरण कराया गया।

स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. धर्मेंद्र कुमार पाठक ने बताया कि टीकाकरण के दौरान लोगों की भीड़ जुटी थी। इसी दौरान लाइन में खड़े दो युवक आपस में झगड़ा कर लिए तथा हंगामा करने लगे। एहतियात के कारण पुलिस बुलानी पड़ी।