Move to Jagran APP

कुशीनगर में स्थापित हो हार्टिकल्चर यूनिवर्सिटी: रजनीकांत

प्रदेश सरकार के तराई क्षेत्र में हार्टिकल्चर विश्वविद्यालय (उद्यानिक विश्वविद्यालय) खोले जाने की घोषणा का स्वागत करते हुए विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने इसे कुशीनगर में मैत्रेय प्रोजेक्ट की खाली पड़ी जमीन पर स्थापित करने की मांग की। मंगलवार को अपने आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता हुए कहा कि वे पूर्व में सीएम से व्यक्तिगत रूप से मिलकर इसकी मांग कर चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 10:38 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 10:38 PM (IST)
कुशीनगर में स्थापित हो हार्टिकल्चर यूनिवर्सिटी: रजनीकांत
कुशीनगर में स्थापित हो हार्टिकल्चर यूनिवर्सिटी: रजनीकांत

कुशीनगर: प्रदेश सरकार के तराई क्षेत्र में हार्टिकल्चर विश्वविद्यालय (उद्यानिक विश्वविद्यालय) खोले जाने की घोषणा का स्वागत करते हुए विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने इसे कुशीनगर में मैत्रेय प्रोजेक्ट की खाली पड़ी जमीन पर स्थापित करने की मांग की।

loksabha election banner

मंगलवार को अपने आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता हुए कहा कि वे पूर्व में सीएम से व्यक्तिगत रूप से मिलकर इसकी मांग कर चुके हैं। अहिरौली राजा में आयोजित जनसभा में भी मुख्यमंत्री का ध्यान इस ओर आकर्षित कराया था। यह विशेष प्रकार का विश्वविद्यालय होगा, जहां केवल फल, फूल, सब्जी से संबंधित शिक्षा व शोध कार्य होंगे। बाद में इसमें खाद्य प्रसंस्करण से भी जोड़ने की योजना है। प्रदेश सरकार ने इसके लिए पिछले साल के अंत में ही स्वीकृति प्रदान कर दी थी, लेकिन आगे की कार्रवाई कोविड-19 के कारण लंबित रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.