Move to Jagran APP

दो स्वास्थ्यकर्मियों का रोका वेतन

जिले के नोडल अधिकारी रजनीश गुप्ता ने मंगलवार को खड्डा तहसील क्षेत्र के सीएचसी, प्राथमिक विद्यालय, थाना व नगर पंचायत आदि की कार्यशैली की गहनता से निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 11:45 PM (IST)
दो स्वास्थ्यकर्मियों का रोका वेतन
दो स्वास्थ्यकर्मियों का रोका वेतन

कुशीनगर : जिले के नोडल अधिकारी रजनीश गुप्ता ने मंगलवार को खड्डा तहसील क्षेत्र के सीएचसी, प्राथमिक विद्यालय, थाना व नगर पंचायत आदि की कार्यशैली की गहनता से निरीक्षण किया। सीएचसी तुर्कहां की जांच के दौरान खामियां उजागर होने पर उन्होंने दो कर्मचारियों का वेतन बाधित करने के लिए सीएमओ को निर्देशित किया। साथ ही नाराजगी जताते हुए व्यवस्था में सुधार करने को कहा। हालांकि थाने की व्यवस्था व रखरखाव पर प्रसन्नता जताई।

loksabha election banner

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों के चेहरे पर तनाव झलक रहा था। शासन के सचिव व कुशीनगर जनपद के नोडल अधिकारी गुप्ता तुर्कहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सूचना पट्ट पर विवरण व्यवस्थित करने को कहा। डेंटल हाइजीन कक्ष व नेत्र परीक्षण कक्ष का सघन निरीक्षण किया। दोनों कक्षों में गड़बड़ी पाकर सीएमओ से नाराजगी जता संबंधित कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया। अस्पताल से सटे प्राथमिक विद्यालय में पहुंच प्रधानाध्यापिका से जानकारी ली और मिड-डे-मिल देखा। संलग्न आंगनबाड़ी केंद्र का अवलोकन किया, वहां बच्चों के लिए बनाए गए पंजीरी के लड्डू को चखा और डीएम डा. अनिल कुमार ¨सह को भी चखाया। वहां से अधिकारियों का काफिला खड्डा थाने पहुंचा। दुल्हन की तरह सजे परिसर में एसआई राजेश की अगुवाई में पुलिस के जवानों ने सलामी दी। नोडल अधिकारी ने रजिस्टर व अपराध विवरण का अवलोकन कर प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार ¨सह से क्षेत्र की गतिविधियों की जानकारी ली। एसपी नार्थ गौरव बंशवाल से भी कुछ जानकारी ली, यहां की व्यवस्था से संतुष्ट दिखे। बीच-बीच में नोडल अधिकारी एसडीएम अर¨वद कुमार से बातचीत करते रहे और उनके हाजिर जवाबी की सराहना की। उपनगर के जटाशंकर पोखरा के फव्वारा व वालपेंटिग का निरीक्षण किया तो वार्ड नंबर एक अंबेडकर नगर की मलिन बस्ती का पैदल भ्रमण कर निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री आवास निर्माण का जायजा लेते हुए ईओ संतोष कुमार वर्मा को सफाई व्यवस्था के लिए शाबासी देते हुए नगर पंचायत की आय बढ़ाने के जरूरी टिप्स दिए। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश लाल व अवधेश यादव की अगुवाई में ज्ञापन सौंप रजिस्ट्री कार्यालय खोले जाने की मांग की गई। प्रधान रामकृपाल कन्नौजिया ने गांव में चकबंदी कराने का मांगपत्र सौंपा। इस अवसर पर सीडीओ रामसूरत पांडेय, सीएमओ डा. हरिचरण ¨सह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय, तहसीलदार अहमद फरीद खान, सीओ नवीन कुमार नायक, बीडीओ कार्तिकेय मिश्रा, बीईओ शिवकुमार मौर्या आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.