कुशीनगर : नेबुआ नौरंगिया विकास खंड के लक्ष्मीपुर गांव की मुख्य सड़क पर कीचड़ ने राहगीरों की दुश्वारी बढ़ा दी है। बाइक और साइकिल सवार गिरकर घायल हो रहे हैं। सबसे खराब स्थिति मोहन राजभर, छबीला पांडेय, रियाज अहमद, सदीक अंसारी, इस्लाम, मुर्तुजा व सीताराम गोंड आदि के घर के सामने हैं। इन लोगों का घर निकलना मुश्किल हो गया है। जलनिकासी व्यवस्था ध्वस्त होने से यह स्थिति उत्पन्न हुई है। नंदू के घर से परसन के खेत तक बनी नाली की मरम्मत नहीं कराई जा रही है। इसकी मरम्मत करा दी गयी होती तो यह दिक्कत नहीं होती। जलनिकासी न होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। लोगों ने नाली की मरम्मत कराकर समस्या का समाधान कराने की मांग की है।

---

परेशानी ग्रामीणों की जुबानी

- करीब एक दशक पूर्व बनाई गई इन नालियों की मरम्मत नहीं कराई गई। यही कारण है कि पानी व कीचड़ सड़क पर फैला हुआ है।

बाबूराम यादव, ग्रामीण

-कीचड़ पटी सड़क से गुजरने एवं दुर्गंध से गांव के लोग परेशान हैं। राहगीरों को भी दिक्कतें झेलनी पड़ रही है, जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं।

स्वामीनाथ यादव, ग्रामीण

-मेरे घर के पास नाली और उसमें लगा ह्यूम पाइप टूट जाने के कारण मुख्य मार्ग कीचड़ से पट गया है। गांव के कई लोग घायल हो चुके हैं।

सैयद अली, ग्रामीण

- गांव की यह एक बड़ी समस्या है। नाली निर्माण कार्य को कार्ययोजना में शामिल किया गया है। शीघ्र ही इसका निर्माण कराकर समस्या का समाधान करा दिया जाएगा।

रामछबीला पांडेय, बीडीसी सदस्य

---

मामला संज्ञान में नहीं है। नाली व सड़क की मरम्मत कराकर समस्या का समाधान कराया जाएगा।

आनंद कुमार, मुख्य विकास अधिकारी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस