कुशीनगर: विभिन्न प्रांतों से आने वाले 11 लोग क्वारंटाइन किए गए, जिससे संख्या बढ़ कर 64 पहुंच गई है। ग्रामीण क्षेत्रों के क्वारंटाइन केंद्र में यह संख्या शून्य है। पिछले 24 घंटे में होम क्वारंटाइन लोगों की संख्या 312 बढ़ी है, अब इनकी संख्या 10308 हो गयी है। वहीं विभिन्न प्रांतों से पहुंचे 1327 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर टीम ने 21 दिनों तक घरों में रहने की सलाह दी है।

-

भेजे गए 16 और संभावित रोगियों के नमूने

- गुरुवार को विभिन्न केंद्रों से कुल 16 संभावित रोगियों के थ्रोट स्वाब के नमूने गोरखपुर मेडिकल कालेज जांच के लिए भेजे गए। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्ता ने बताया कि अब तक नए व पुराने भेजे गए नमूनों में 63 लोगों की रिपोर्ट नहीं आई है। शुक्रवार को मिलने की संभावना है। जनपद में कुल 344 लोगों की हुई जांच में रिपोर्ट 279 निगेटिव है और दो पाजिटिव है।

--

चिकित्सीय परीक्षण न होने से ग्रामीण भयभीत

सिगहा: विकास खंड नेबुआ नौरंगिया के सौरहा खुर्द गांव के पूरब टोला में लॉकडाउन में ही कई दिनों से बाहर से आए मजदूरों का चिकित्सीय परीक्षण न कराने व क्वारंटाइन केंद्र पर न रहने से ग्रामीण भयभीत है। प्रधान विश्वनाथ यादव ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को सूचना दे दी गयी है।

---

समुचित व्यवस्था न होने से परिजनों के साथ रहने की मजबूरी

पिपरा बाजार: नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के पिपरा बाजार, मुडमुडवा, पिपरा खुर्द आदि गांवों में बाहर से आए लोगों के लिए समुचित व्यवस्था न होने से लोग खुलेआम घूम रहे हैं। सूचना के बाद भी जिम्मेदार चुप्पी साधे हुए हैं। बुधवार देर रात रास्ता भटककर पिपरा बाजार रैन बसेरा में पहुंचे 10 लोगों को हरिशंकर कुशवाहा ने भोजन कराया।

---

क्वारंटाइन व्यक्ति ने भोजन न देने का लगाया आरोप

सपहा: स्थानीय क्वारंटाइन केंद्र में रखे गए एक परिवार के मुखिया ने आरोप लगाया कि परिवार के 10 लोग यहां रखे गए हैं। इनमें पांच लोगों के भोजन का पैकेट दिया गया है। पानी के अभाव में टॉयलेट में लगे टोटी से पानी पीना पड़ रहा है। सीएचसी कसया के प्रभारी डा. मार्कंडेय चतुर्वेदी ने आरोप को निराधार बताया है।

----

कुशीनगर का चार्ट -दो पाजिटिव

-क्वारंटाइन स्थल-778

-रखे गए लोग-64

-घरों में क्वारंटाइन-10308

-क्वारंटाइन केंद्रों पर रखे गए नए लोग-11

-कम्यूनिटी किचन-6

-केवल क्वारंटाइन के लिए भोजन

-प्रशासन का क्वारंटाइन केंद्र- 98

-पंचायतीराज विभाग का क्वारंटाइन केंद्र-680

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस