Move to Jagran APP

अधिवक्ताओं ने कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल

लखनऊ निवासी अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी (30) की हत्या से अधिवक्ता नाराज हैं। कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता कहते हैं कि आए दिन प्रदेश में अधिवक्ताओं से मारपीट व हत्या जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं पर सरकार के नुमाइंदे कुछ बोल नहीं रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 11:39 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 11:39 PM (IST)
अधिवक्ताओं ने कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल
अधिवक्ताओं ने कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल

कुशीनगर : लखनऊ निवासी अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी (30) की हत्या से अधिवक्ता नाराज हैं। कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता कहते हैं कि आए दिन प्रदेश में अधिवक्ताओं से मारपीट व हत्या जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं, पर सरकार के नुमाइंदे कुछ बोल नहीं रहे हैं। सरकार को अधिवक्ताओं की सुरक्षा व सम्मान की फिक्र नहीं रह गई है।

loksabha election banner

----

अपराधियों को कानून का भय नहीं: अभयानंद

फोटो 10 पीएडी 12

-वरिष्ठ अधिवक्ता अभयानंद मिश्र कहते हैं कि प्रदेश की राजधानी में दिन दहाड़े एक अधिवक्ता की हत्या हो जाती है, और सरकार चुप है। यह घटना कानून-व्यवस्था पर बड़ा सवाल है। इससे जाहिर हो रहा कि अपराधियों में कानून का भय नहीं रह गया है।

----

आए दिन सामने आ रहीं घटनाएं : जफरूल्लाह

फोटो 10 पीएडी 13

-सिविल मामलों के वरिष्ठ अधिवक्ता खान जफरूल्लाह ने कहा कि प्रदेश में आए दिन अधिवक्ताओं पर हमले व हत्या जैसी घटनाएं सामने आ रहीं हैं। कुछ दिनों पूर्व प्रयागराज में अधिवक्ता सनाउल्ला खां की हत्या कर दी गई। सुरक्षा के दावे खोखले साबित हो रहे।

----

घटनाएं चिता का विषय: जीपी यादव

फोटो 10 पीएडी 14

-अधिवक्ता जीपी यादव ने कहा कि युवा अधिवक्ता की हत्या चिता का विषय है। अधिवक्ताओं की हत्या व उन पर हो रहे हमलों पर रोक लगाने के लिए सरकार को कारगर कदम उठाने चाहिए। जिससे कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न होने पाए।

----

आपात बैठक के बाद निर्णय लेंगे : शैलेश पाठक

फोटो 10 पीएडी 15

-अधिवक्ता शैलेश कुमार पाठक ने कहा कि एक के बाद एक अधिवक्ताओं की हत्या व उन पर हो रहे हमलों से यूपी बार कौंसिल की 11 जनवरी को आपात बैठक प्रस्तावित है। बार कौंसिल के निर्णय के क्रम में अधिवक्ता समाज आगे की रणनीति तय करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.