Move to Jagran APP

Crime News: उड़ीसा से 10 लाख का गांजा लेकर UP आए तस्कर, कुशीनगर पुलिस व स्वाट टीम ने महिला समेत चार को दबोचा

कुबेरस्थान पुलिस व स्वाट की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता मिली है। मुखबिर की सूचना पर टीम ने घेराबंदी की तो पैदल आते हुए कुछ लोग दिखे। इनकी तलाशी ली गई तो सभी के बैग से गांजे की खेप मिली।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Mon, 06 Feb 2023 03:51 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 03:51 PM (IST)
Crime News: उड़ीसा से 10 लाख का गांजा लेकर UP आए तस्कर, कुशीनगर पुलिस व स्वाट टीम ने महिला समेत चार को दबोचा
कुशीनगर पुलिस व स्वाट टीम ने महिला समेत चार को दबोचा। -जागरण

कुशीनगर, जागरण संवाददाता। जिले के कुबेरस्थान पुलिस व स्वाट की संयुक्त टीम ने अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश कर एक महिला समेत चार तस्करों को गिरफ्तार किया। तस्करों के पास से 49.3 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। मुकदमा पंजीकृत कर तस्करों को पुलिस कोर्ट ले गई, वहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। गांजे की खेप उड़ीसा से लाई गई थी। गांजे की कीमत 10 लाख रुपये बताई जा रही है।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला

सीओ सदर उमेशचंद्र भट्ट ने थाने में पत्रकारों को बताया कि स्वाट टीम को सूचना मिली कि गांजा तस्कर खेप लेकर कुबेरस्थान क्षेत्र के रास्ते पडरौना की तरफ आ रहे हैं। स्वाट टीम सुबह पांच बजे कुबेरस्थान पुलिस संग क्षेत्र के जंगल सिसवा के पास पडरौना-दुदही मार्ग पर सघन जांच पड़ताल में जुट गई। इस बीच एक महिला समेत चार युवकों को पैदल आते देख टीम ने उन्हें रोक तलाशी ली। महिला व युवकों के बैग में गांजा मिला। गांजा की मात्रा 49.3 किग्रा पाई गई।

इनकी हुई गिरफ्तारी

तस्करों की पहचान मनोज चौहान निवासी हिरनही थाना जटहाबाजार, सचिन गुप्ता दौनहा थाना धनहा व उपेंद्र गुप्ता रूपही टाड़ थाना भितहा जिला पश्चिमी चंपारण बिहार व महिला की पहचान तुसुरा थाना तुसुरा जिला बोलनगीर उड़ीसा के रूप में हुई। सीओ ने बताया कि गैंग के सदस्य उड़ीसा एवं पश्चिम बंगाल राज्य से गांजे की खेप बस व ट्रेन के माध्यम से यहां लाते हैं और कुशीनगर व बिहार के सीमावर्ती इलाकों में महंगे दाम पर इसकी आपूर्ति करते हैं। टीम में एसओ राघवेंद्र सिंह, आलोक यादव, शरद भारती, दीनानाथ यादव, रामप्रवेश सिंह आदि शामिल रहे।

दुकान का शटर तोड़ लाखों की चोरी

कसया थाना क्षेत्र के गोबरही में एक इलेक्ट्रानिक की दुकान पर शटर का ताला तोड़ कर एक लाख पचास हजार नकदी सहित लाखों रुपये का सामान चुरा ले गए। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है, तो घटना को लेकर चौराहे पर दुकानदारों में भय का माहौल बना हुआ है। चौराहे पर नटवलिया निवासी सुजीत राव की बाइक की एजेंसी व इलेक्ट्रानिक की दुकान है। रोज की भांति दुकान बंद कर वह घर चले गए। देर रात में चोरों ने शटर का ताला तोड़ कर इन्वर्टर व उसकी बैटरी समेत अन्य सामान चुरा कर फरार हो गए। एक लैपटाप दुकान के बगल में फेंक दिया। सुबह जब अगल बगल के लोग जगे, तो देखा कि शटर का ताला टूटा है और बाहर सामान बिखरा हुआ है। लोगों की सूचना पर पहुंचे दुकानदार ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

भाजपा नेता के खेत से तोरी चोरी, तहरीर

क्षेत्र के गांव विरईठ में खेत से तोरी की फसल चोरी होने का मामला सामने आया है। पीड़ित भाजपा नेता ने तहरीर देकर मामले की जानकारी दी। नेबुआ-नौरंगिया पुलिस जांच-पड़ताल में लगी है। घटना शनिवार की है। गांव के प्रेमशंकर सिंह भाजपा पिछड़ा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष हैं। तहरीर में उन्होंने कहा है कि तोरी की तैयार फसल की बीते कुछ दिनों से कटाई चल रही थी। शाम को फसल काट कर मजदूर घर चले आए। सुबह मजदूर जब पहुंचे तो खेत से तोरी गायब देख हैरान रह गए। मजदूरों ने इसकी सूचना दी। भाजपा नेता ने कहा है कि गांव के ही एक मनबढ़ ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। एसएचओ अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि मामला संज्ञान में है, जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.