Move to Jagran APP

भाजपा शासन में जंगलराज, कानून व्यवस्था धवस्त: लल्लू

कुशीनगर में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विधान सभा में उठाएंगे जघन्य हत्याकांड का मामला सरकार से मृतका के स्वजन को 10 लाख रुपये देने की मांग।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 12:07 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 12:07 AM (IST)
भाजपा शासन में जंगलराज, कानून व्यवस्था धवस्त: लल्लू
भाजपा शासन में जंगलराज, कानून व्यवस्था धवस्त: लल्लू

कुशीनगर: तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के एक गांव की बालिका से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या किए जाने की जानकारी होने पर पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व तमकुहीराज के विधायक अजय कुमार लल्लू ने पीड़ित स्वजन से मिलकर उन्हें सांत्वना दी, आर्थिक सहयोग किया। उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी में कांग्रेस पार्टी परिवार के साथ है। इस घटना को सदन में उठाएंगे।

loksabha election banner

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने इस जघन्य हत्या कांड का फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रायल कर शीघ्र न्याय दिलाने व पीड़ित स्वजन को तत्काल 10 लाख रुपये का आर्थिक सहयोग करने की सरकार से मांग की। कहा कि प्रदेश में जंगलराज चल रहा है। अपराधियों के हौसले बुलंद है, बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। सरकार का बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का नारा खोखला साबित हो रहा है। प्रतिदिन सूबे में दुष्कर्म व हत्या की घटनाएं सामने आ रही हैं। प्रदेश की कानून व्यवस्था बेपटरी हो गई है। मनोज सिंह, अरमान अली, अरविद कुमार, मोहन आदि मौजूद रहे। कार्रवाई की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी का धरना

घटना से आक्रोशित जन अधिकार पार्टी के तत्वावधान में बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। मौके पर पहुंचे एसडीएम व नायब तहसीलदार ने धरना करने वाले लोगों से बातचीत की तथा शासन से मिलने वाली सहायता का आश्वासन दिया। धरना स्थल पर बैठे लोगों की मांग है कि पीड़िता के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा, एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी और हत्यारे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। पार्टी के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष अनिल कुशवाहा, कांग्रेसी नेता डॉ. विनोद यादव, धर्मेंद्र सिंह, हैप्पी सिंह आदि लोग मौजूद रहे। न्याय मिलने तक संघर्ष करेगी सपा

सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष मोहम्मद इलियास अंसारी ने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय मिलने तक पार्टी संघर्ष करेगी। उन्होंने कहा कि घटना के बाद अब तक शासन ने पीड़ित परिवार का आर्थिक सहयोग नहीं किया। इस तरह की प्रदेश की यह पहली घटना है जहां डीएम नहीं पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने व आरोपी को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.