Move to Jagran APP

कुशीनगर में कोरोना से दो की मौत, 115 पाजिटिव

कुशीनगर में कोरोना से स्वस्थ हुए 64 लोगों को अस्पताल से मिली छुट्टी जिले में 765 हुई सक्रिय मरीजों की संख्या

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 12:50 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 12:50 AM (IST)
कुशीनगर में कोरोना से दो की मौत, 115 पाजिटिव
कुशीनगर में कोरोना से दो की मौत, 115 पाजिटिव

कुशीनगर : जनपद में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मास्क व शारीरिक दूरी का पालन न करने से स्थिति बिगड़ती जा रही है। मंगलवार को गोरखपुर मेडिकल कालेज से मिली 1448 की जांच रिपोर्ट में 1333 निगेटिव हैं तो 115 कोरोना पाजिटिव मिले हैं। संक्रमित मरीजों की संख्या 765 हो गई है तो स्वस्थ हुए 64 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

loksabha election banner

गोरखपुर मेडकिल कालेज में भर्ती विकासखंड मोतीचक के गांव सतभरिया निवासी 65 वर्षीय रामनक्षत्र सिंह की मंगलवार की सुबह मौत हो गई तो सोमवार की शाम खड्डा क्षेत्र के बरवारतनपुर निवासी 55 वर्षीय रज्जू खां की लखनऊ एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। इस प्रकार कोरोना से मरने वालों की संख्या 80 हो गई है।

सीएमओ डा.एनपी गुप्ता ने बताया कि संक्रमितों की मौत की सूचना पोर्टल पर अपलोड नहीं है इसलिए कुछ बता पाना संभव नहीं है। कहा कि संक्रमितों की ट्रेवेल हिस्ट्री पता की जा रही है। अब तक कुल 6890 संक्रमितों में से 6059 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमितों का इलाज जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज गोरखपुर व होम आइसोलेशन में चल रहा है। नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमितों के घरों को सील कर सैनिटाइज कराया गया है। उन्हें घर में रहने की हिदायत दी गई। निगरानी समितियों से उनकी गतिविधि पर नजर रखने को कहा गया है।

रगड़गंज संवाददाता के अनुसार सतभरिया में कोरोना संक्रमित की मौत के बाद से ग्रामीण भयभीत हैं। प्रभारी चिकित्साधिकारी लक्ष्मी शंकर नारायण सिंह ने बताया कि टीम ने घर को सील कराते हुए आसपास के लोगों की जांच कर रही है। इसके अलावा गांव विशुनपुरा में कनार्टक से आए युवक के पाजिटिव आने पर गांव को सील करते हुए गांव में सैनिटाइज कराया गया।

खड्डा थाना क्षेत्र के गांव बरवारतनपुर में मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग के टीम ने गांव को सील कराते हुए लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी है।

संक्रमित की खुली दुकान, लेखपाल ने एसडीएम को दी रिपोर्ट

नगर के एक व्यापारी के परिवार के पांच लोगों के पाजिटिव आने के बाद दुकान खुलने पर लेखपाल योगेंद्र गुप्ता ने एसडीएम को रिपोर्ट दी है कि प्रोटोकाल का व्यापारी द्वारा उल्लंघन किया जा रहा है, जिससे नगर के अन्य लोगों को भी खतरा है।

कंटेनमेंट जोन का नपाध्यक्ष ने कराया सैनिटाइजेशन

पडरौना नगर के विभिन्न मोहल्ले में एक पखवारा में 19 लोगों के कोरोना पाजिटिव पाए जाने पर उनके घरों के आसपास के क्षेत्र को प्रशासन की ओर से कंटेंनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मंगलवार को नपाध्यक्ष विनय जायसवाल की देखरेख में कर्मचारियों ने सभी मोहल्लों में सैनिटाइजेशन किया।

नपाध्यक्ष ने नगर के लोगों से अपील की कि तेजी से फैल रहे कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए घर में रहें। बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। मास्क का उपयोग करें और दो गज की दूरी का पूरी तरह अनुपालन करें। उन्होंने कहा कि बीमारी के लक्षण दिखने पर छिपाएं नहीं, तुरंत जांच कराएं।

यहां मिले संक्रमित

ब्लाक- संक्रमितों की संख्या

विशुनपुरा -01

पडरौना- 54

सेवरही-02

सुकरौली-04

कुबेरनाथ-03

तमकुही-10

कसया-08

खड्डा-04

रामकोला-09

फाजिलनगर-05

कप्तानगंज-01

हाटा-04

मोतीचक-01

दुदही-01

नेबुआ नौरंगिया-01

अन्य-07

आवश्यकता पड़ने पर यहां करें संपर्क

प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सैनिटाइजेशन, आक्सीजन डिमांड, यूपी 112, एंबुलेंस आदि के लिए कोविड कंट्रोल रूम का संयुक्त नंबर जारी किया है। आमजन किसी भी प्रकार की समस्या होने पर इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

डीएम-9454417545

सीएमओ-8005192674

कोविड कमांड कंट्रोल रूम- 05564-240228

मोबाइल नंबर- 9984943395, 9044943395


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.