Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस पर डीजीपी प्रशंसा चिन्ह से सम्मानित होंगे एसपी

कुशीनगर में ईनामी बदमाशों की गिरफ्तारी में रेंज में जिले का पहला स्थान।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 12:59 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 12:59 AM (IST)
गणतंत्र दिवस पर डीजीपी प्रशंसा चिन्ह से सम्मानित होंगे एसपी
गणतंत्र दिवस पर डीजीपी प्रशंसा चिन्ह से सम्मानित होंगे एसपी

कुशीनगर: गणतंत्र दिवस पर सोमवार को पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह पुलिस महानिदेशक के प्रशंसा चिन्ह, सिल्वर मेडल, से सम्मानित होंगे। जिले से की गई अनुशंसा पर पुलिस महानिदेशक ने पुलिस अधीक्षक को सम्मानित करने की घोषणा की है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में ईनामी बदमाशों की सौ फीसद गिरफ्तारी सुनिश्चित करा कानून-व्यवस्था को और भी चाक-चौबंद बनाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं, जिसका परिणाम भी दिखा है। पटहेरवा के समउर बाजार में दिन दहाड़े हुए दोहरे हत्याकांड का 12 घंटे में पर्दाफाश करने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रभारी निरीक्षक पटहेरवा तथा सर्विलांस व स्वाट टीम में शामिल दो इंस्पेक्टर समेत 12 पुलिसकर्मियों को पुलिस महानिदेशक प्रशंसा चिन्ह, सिल्वर मेडल, से सम्मानित करने की अनुशंसा की गई थी। जिस पर पुलिस महानिदेशक ने विभाग के मुखिया द्वारा उठाए गए कदम की प्रशंसा करते हुए गणतंत्र दिवस पर प्रशंसा चिन्ह, सिल्वर मेडल से सम्मानित करने की घोषणा की है।

एक तिरंगा राष्ट्र के नाम यात्रा

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राजेश तुलस्यान व इंद्रजीत जायसवाल बबलू के नेतृत्व में युवाओं की टीम ने तहसील गेट से सुभाष चौक, तिलक चौक तक पैदल तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान रास्ते में मिले लोगों को तिरंगा भेंट करते हुए जयहिद का नारा लगाया। अखिलेश गोयल, मु.जहरीरूद्दीन, शाबिर अली, अंकित मिश्रा, बैजनाथ सिंह, दीपक वर्मा, संदीप केसरी, मंजीत वर्मा, अमर जायसवाल, राकेश तुलस्यान, अमित वर्मा, राजकुमार दीक्षित, धनन्जय यादव, रिजवान हाशमी, शेराज आदि मौजूद रहे।

आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण की मांग

मोतीचक विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय सोनबरसा में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र के भवन के लिए चार वर्ष पूर्व शासन से छह लाख की स्वीकृत मिली थी। निर्माण की जिम्मेदारी मंडी समिति को सौंपी गई थी। आज भी भवन अधूरा है, जो निर्माण हुआ है उसमें भी गुणवत्ता का ध्यान नहीं दिया गया है, छत बीच में लटक रहा है। दरवाजा, खिड़की, फर्श भी पूरा नहीं बनाया गया है। प्रधान प्रतिनिधि सुरेंद्र मौर्य, समीर, ब्रह्मा सिंह, सुवंश सिंह, विश्वनाथ शर्मा, रामसिंह आदि ने अधूरे भवन का निर्माण पूर्ण कराने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.