Move to Jagran APP

कुशीनगर में समस्या समाधान के लिए मौके पर जाएं राजस्वकर्मी

कुशीनगर में थाना समाधान दिवस पर मामले का निस्तारण न होने पर लेखपाल व कानूनगो को फटकार।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 11:24 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 11:24 PM (IST)
कुशीनगर में समस्या समाधान के लिए मौके पर जाएं राजस्वकर्मी
कुशीनगर में समस्या समाधान के लिए मौके पर जाएं राजस्वकर्मी

कुशीनगर: जनपद के सभी थानों में शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन हुआ। कप्तानगंज थाने में डीएम एस राज लिगम व पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह पहुंचे। डीएम ने सबसे पहले शिकायत पत्र का निरीक्षण किया और भूमि पैमाइश के एक मामले में वार्ड नंबर नौ में रहने वाले फरियादी फकरूद्दीन को फोन कर निस्तारण के बारे में पूछा, जवाब नहीं मिलने पर संबंधित लेखपाल और कानूनगो को फटकार लगायी और समस्या निस्तारण करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

समाधान दिवस में सोमली के ओमप्रकाश ने भूमि पैमाइसश का प्रार्थना पत्र दिया। वहीं कप्तानगंज कस्बे के अली हसन व राम हरख ने कब्जा हटवाने, मलकुही के विनोद सिंह ने गांव में हुए नाली निर्माण कार्य की जांच के लिए प्रार्थना पत्र दिया। डीएम ने लेखपालों को निर्देश दिया कि समाधान दिवस में जो भी मामले आ रहे हैं, उसके निस्तारण के लिए पुलिस और राजस्व टीम मौके पर जाए। सरकारी कार्य में अड़ंगा डालने वालों पर मुकदमा पंजीकृत कराने की कार्रवाई करें। एसपी ने कहा कि पुलिस से जुड़े मामलों में त्वरित कदम उठाएं। राजस्व टीम के साथ मौके पर जाकर शांति व्यवस्था कायम रखने में सहयोग करें, जो भी बाधा डाले उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। तहसीलदार अहमद फरीद खान, प्रभारी निरीक्षक कपिल देव चौधरी आदि मौजूद रहे।

वरासत में लापरवाही पर लेखपाल को आरोप पत्र

कुबेरस्थान में एसडीएम सदर रामकेश यादव एवं क्षेत्राधिकारी संदीप कुमार वर्मा की मौजूदगी में कुबेरस्थान थाने में आयोजित थाना समाधान दिवस में कुल तीन मामले आए, जिसमें कामेक्षा सिंह निवासी गांगरानी ने प्रार्थना पत्र दिया कि चार माह पूर्व पिताजी की मृत्यु हो गई है, लेकिन लेखपाल द्वारा वरासत नहीं दर्ज किया गया है। एसडीएम ने लेखपाल कोमल प्रजापति के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करते हुए आरोप पत्र दिया। अन्य दो मामले के निस्तारण के लिए टीम गठित कर दी गई।

चार मामले निस्तारित

सेवरही थाने में थाना समाधान दिवस एसडीएम एआर फारुकी की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। कुल पांच मामले आए। इसमें राजस्व से जुड़े एक मामले का निस्तारण हुआ जबकि अन्य मामलों में टीम गठित की गई। एसओ उमेश कुमार सहित समस्त एसआई व लेखपाल मौजूद रहे। बरवापट्टी थाने में आयोजित समाधान दिवस में पांच मामले आए, इसमें दो मामलों का ही निस्तारण हो सका। वहां नायब तहसीलदार विकास सिंह, एसओ अमरेंद्र कन्नौजिया मौजूद रहे। तरयासुजान थाने में कुल छह मामले आए, जिसमें एक मामले का ही निस्तारण हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.