कुशीनगर : बिहार के पिपरासी थाना क्षेत्र स्थित पिपरा-पिपरासी तटबंध के सिचाई विभाग के कैंप से पूरब अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से दबकर चालक की मौत हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस व स्वजन पहुंचे। मृतक चालक की पहचान कुशीनगर जिले के जटहां बाजार थाना क्षेत्र के कटाई भरपुरवा गांव के जगदीश कुशवाहा पुत्र हरिओम कुशवाहा के रूप में हुई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि जगदीश खाली ट्रैक्टर-ट्राली लेकर बिहार में बालू लोड करने जा रहे थे। तटबंध के किनारे पेड़ पर बैठा बंदर अचानक चालक पर हमला कर दिया। इससे ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर तटबंध से करीब 20 फीट नीचे गड्ढे में पलट गया। थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि चालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पिपरासी के ब्लाक प्रमुख यशवंत नारायण यादव ने बताया कि बंदर पहले भी कई वाहन चालकों पर हमला कर चुका है।

बंद मकान से जेवर व नकदी चोरी

खड्डा कस्बा के वार्ड नंबर दो गांधीनगर स्थित धर्मशाला के सामने विमलेश कुमार पंकज का घर है। उनकी मां पैतृक गांव मिर्जापुर जिले के पुनार थाना के नौगरहा में रहती थीं। 20 अप्रैल को उनके निधन की सूचना पर मकान में ताला बंद कर विमलेश स्वजन समेत गांव चले गए।

शनिवार की रात 12 बजे खड्डा वापस आए तो देखा कि गैलरी का ताला टूटा था। घर के समान अस्त-व्यस्त पड़े थे। टीवी, स्टेप्लाइजर, गैस सिलेंडर, चूल्हा, साइकिल के अलावा आलमारी से जेवर व रुपये चोरी हो गए थे। सूचना देने पर पुलिस पहुंची व जांच-पड़ताल की। इसी तरह 21 दिसंबर 2021 को नेहरूनगर मोहल्ले के किशोरी देवी के बंद घर से 15 हजार रुपये व डेढ़ लाख के जेवर चोरी कर लिए गए थे। सात जनवरी 2021 को ट्रैक मैन छोटेलाल सिंह के रेलवे कालोनी में बंद आवास से टीवी, इन्वर्टर, साइकिल आदि चोरी हुआ था। प्रभारी निरीक्षक आरके यादव ने कहा कि शीघ्र ही इन घटनाओं का पर्दाफाश किया जाएगा।