कुशीनगर : कसया थाना के पतया के टोला नंदाछपरा में बुधवार की रात एक युवक ने दूसरी शादी कर ली। मौके पर पहली पत्नी व बच्ची विरोध करते रहे, लेकिन वह रुका नहीं। दोनों के बीच मारपीट भी हुई। इसको लेकर घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। पुलिस ने किसी तरह मामले को समझा-बुझाकर शांत कराया।

तुर्कपट्टी थाना के पिपरा रज्जब निवासी सहाना खातून की शादी लगभग 14 वर्ष पूर्व देवरिया जिले के पोखरभिडा बंजरिया निवासी नियाज शाह से हुई थी। उनकी 10 वर्ष की बच्ची भी है। विवाहिता को सूचना मिली कि उसका पति एक अन्य युवती से निकाह कर रहा है। मौके पर पहुंच कर विरोध करने लगी। दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई। पुलिस पहुंची तो विरोध करने वाले महिला व बच्चे को समझा-बुझाकर शांत कराया दिया। प्रभारी निरीक्षक अनिल उपाध्याय ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जांच की जा रही है।

युवती के साथ छेड़खानी, आरोपित पुलिस के हवाले

पटहेरवा थाना के एक गांव में आए युवक ने युवती के साथ छेड़खानी की। जानकारी होने पर स्वजन उसकी जमकर धुनाई किए और पुलिस के हवाले कर दिए। घटना बुधवार देर रात की है। पुलिस इसको प्रेम प्रपंच का मामला बता रही रही है।

बुधवार की रात पटहेरवा थाना क्षेत्र के एक गांव में तुर्कपट्टी थाने का युवक रिश्तेदारी में आया था। पुलिस आरोपित को थाने ले गई। चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जांच की जा रही है, प्रकाश में आए तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

बीडीओ ने पोषाहार का किया सत्यापन

सुकरौली बाजार विकास खंड मुख्यालय परिसर में स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय में वितरण के लिए आए पोषाहार का सत्यापन व जांच बीडीओ सुकरौली उषा पाल द्वारा गुरुवार को किया गया। पोषाहार में आए दाल, दलिया, तेल आदि का स्टाक पंजिका से मिलान करने के साथ सत्यापन किया गया। बीडीओ के निरीक्षण में सीडीपीओ कार्यालय पर मौजूद नहीं मिले। एडीओ पंचायत रामशीष गौतम, सचिव अरविद कुंवर सिंह, पुरुषोत्तम चौधरी व अन्य मौजूद रहे।

Edited By: Jagran