Move to Jagran APP

फ्री एप के माध्यम से रमजान में मिल रही जानकारी

हाईटेक समय में मोबाइल तरह-तरह की सहायता करने लगा है। अल्पसंख्यक परिवारों की युवा पीढ़ी भी बदलाव की ओर है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 11:04 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 11:04 PM (IST)
फ्री एप के माध्यम से रमजान में मिल रही जानकारी
फ्री एप के माध्यम से रमजान में मिल रही जानकारी

कुशीनगर: हाईटेक समय में मोबाइल तरह-तरह की सहायता करने लगा है। अल्पसंख्यक परिवारों की युवा पीढ़ी भी बदलाव की ओर है। रमजान के पाक महीने में इबादत करने वाले युवाओं के लिए मोबाइल फोन मददगार साबित हो रहा है। युवा मोबाइल फोन के स्क्रीन पर रमजान की जानकारी के साथ धार्मिक पुस्तकों को पढ़ना बेहद पसंद कर रहे हैं। रमजान 2019 के नाम से कई फ्री एप प्ले स्टोर पर दिए गये हैं।

loksabha election banner

हाटा कस्बा निवासी सुहेल अहमद, सरवर अजीज, टीपू खान ने बताया कि रमजान 2019 के एप में रमजान कैलेंडर, सहरी व इफ्तार की दुआ के साथ ही रमजान की कई दुआएं भी शामिल हैं, जिसे एंड्रायड फोन में डाउनलोड कर जानकारी हासिल की जा रही है। साकिर अली ने कहा कि एप होने के कारण अब दुआ के लिए किताब साथ नहीं रखनी पड़ेगी। अजान, नमाज का समय भी है उपलब्ध

-रमजान 2019 एप में अजान, नमाज का समय भी दिया है। इसके अलावा इस्लामिक कैलेंडर, अजान का अलार्म खासतौर पर शामिल है। घरों में बनने वाले विभिन्न पकवान खाने, खिलाने के उद्देश्य से रेसिपी भी है। एप, हिदी, अंग्रेजी, उर्दू में उपलब्ध है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.