कुशीनगर : कुशीनगर एयरपोर्ट पर फायर ब्रिगेड के रिहर्सल के दौरान गुरुवार को कांस्टेबल दिलीप सोनकर घायल हो गए। उन्हें सीएचसी ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर एयरपोर्ट का हर विभाग अपने को चुस्त-दुरुस्त और व्यवस्थित करने में जुटा है। दिन के लगभग 10 बजे फायर ब्रिगेडकर्मी आकस्मिक स्थिति का रिहर्सल कर रहे थे। इसी दौरान पानी की तेज धार से पाइप का नाजिल खुलकर सामने खड़े कांस्टेबल दिलीप सोनकर के सीने पर जा लगा जिससे वह घायल हो गए। फायर ब्रिगेड के प्रभारी निरीक्षक इंद्रजीत वर्मा ने बताया कि कांस्टेबल इलाज के बाद पूरी तरह ठीक है। वह ड्यूटी पर वापस आ गया है।

मार्ग दुर्घटना में तीन घायल, दो की हालत गंभीर

विशुनपुरा थाना क्षेत्र के दुदही-पडरौना मार्ग पर गुरुवार को शाम साढ़े चार बजे बांसगांव मोड़ पर दो बाइक की भिड़ंत में एक मासूम सहित तीन लोग घायल हो गए। घायलों को सीएचसी दुदही में भर्ती कराया गया, जिसमें दो की हालत गंभीर देख चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

तरयासुजान थाना के कोइंदी गांव निवासी लक्ष्मी खरवार अपनी भांजी अनुष्का व बहन सोनम को बाइक से लेकर पडरौन-मडूरही टोला चटगांवा जा रहे थे। विपरीत दिशा से आ रही दूसरे बाइक से आमने-सामने भिड़ंत हो गई। बाइक चालक लक्ष्मी खरवार, सोनम देवी व छह वर्षीय अनुष्का घायल हो गए। इसमें अनुष्का व लक्ष्मी की हालत गंभीर है। पुलिस दोनों बाइक तथा दूसरे बाइक के चालक मुकेश शर्मा को थाने ले गई।

डीसीएम से 11 गोवंश बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

गुरुवार की सुबह गोवंश ले जाने की सूचना पर फाजिलनगर चौकी इंचार्ज आलोक कुमार ने हाईवे पर काजीपुर गांव के पास घेराबंदी कर वाहनों की जांच शुरू की। इसी दौरान पश्चिम दिशा से आए एक डीसीएम के चालक ने पुलिस की घेराबंदी तोड़ते हुए पुलिस के वाहन पर अपना वाहन चढ़ाने का प्रयास किया। पुलिस ने डीसीएम को घेरकर कब्जे में ले लिया। चालक सहित दो पशु तस्कर गिरफ्तार किए गए। वाहन से एक मृत सहित 11 गोवंश बरामद हुए।

पुलिस के अनुसार पकड़े गए तस्कर अब्दुल मलिक निवासी नागलिया थाना टांडा जिला रामपुर व चालक शाकिर अली निवासी गुलेरिया टांडा थाना पलिया जिला लखीमपुर खीरी के रूप में पहचान हुई। वह पशुओं को वध के लिए रामपुर से पश्चिम बंगाल ले जा रहे थे। प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Edited By: Jagran