कुशीनगर : मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी रामाश्रय पांडेय ने बुधवार को कप्तानगंज जंक्शन का निरीक्षण किया। कमियों को सुधारने का अधिकारियों को निर्देश देते हुए कार्य निरीक्षक मिथिलेश चंद्र अग्रवाल को कड़ी फटकार लगाई। कहा कि क्षतिग्रस्त रेलवे की सड़क शीघ्र ठीक कराई जाए।

शाम 4.20 बजे कप्तानगंज जंक्शन पर विशेष ट्रेन से पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक ने स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया। सफाई व सुरक्षा को लेकर जिम्मेदारों से जानकारी ली। टिकट खिड़की, यात्री प्रतीक्षालय कक्ष की सफाई व्यवस्था में सुधार की हिदायत दी। स्टेशन गेट की पाइप लाइन खराब होने, चिकित्सालय में चिकित्सकों की कमी पर नाराजगी जताई। स्टेशन के सामने सड़क पर गड्ढे देख डीआरएम नाराज हो उठे। उन्होंने कार्य निरीक्षक फटकार लगाते हुए सड़क को शीघ्र गड्ढामुक्त करने का निर्देश दिया। पूर्व विधायक पूर्णमासी देहाती के साथ सपा कार्यकर्ता इमदाद हुसैन, रामचंद्र निषाद, सीताराम यादव, आफताब अंसारी, मिनहाज अहमद, गोविद कुमार आदि ने डीआरएम को ज्ञापन सौंप लंबी दूरी की विशेष ट्रेनों के कप्तानगंज जंक्शन पर ठहराव और सुबह-शाम ट्रेन चलाने की मांग की। कहा कि समय से ट्रेनों का संचलन नहीं होने के कारण मरीजों, छात्रों व नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक मुकेश सिंह, स्टेशन अधीक्षक सुरेश पांडेय, यातायात निरीक्षक संजय दूबे, मंडल वाणिज्य निरीक्षक महेंद्र शुक्ला आदि मौजूद रहे।

सांसद ने सुनी लोगों की समस्याएं, समाधान का निर्देश

पडरौना सदर विधानसभा क्षेत्र के कठकुइयां स्थित रामनारायण इंटर कालेज में बुधवार को सांसद विजय कुमार दूबे ने जनसंवाद कार्यक्रम में आमजन से रूबरू हुए। उन्होंने कार्यकर्ताओं व जनता की समस्याओं को सुना और दूरभाष पर संबंधित अधिकारियों को समाधान का निर्देश दिया।

जनसंवाद कार्यक्रम के पहले सांसद सिधुवा बाजार में भाजपा कार्यकर्ता संतोष गुप्ता के आवास पर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। जंगल धर्मपुर चौरिया में पूर्व सेक्टर संयोजक राजेंद्र गुप्ता के घर पहुंच सांसद ने उनके स्वजन से मिलकर शोक संवेदना प्रकट की। पचरुखिया में मंडल महामंत्री रामदुलारे व छोटे भारती से मिलकर कुशलक्षेम पूछा। बाजार में मौजूद ग्रामीणों व दुकानदारों की समस्याएं जानी। कुछ किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि न मिलने की शिकायत मिलने पर डीएम एस राजलिगम से दूरभाष पर बात की। कहा कि समस्या का शीघ्र समाधान कराई जाए। ग्रामीणों ने आवास, पेंशन, विद्युत की समस्या से सांसद को अवगत कराया तो उन्होंने समाधान कराने का आश्वासन दिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य नरेंद्र प्रताप ने सांसद को अंगवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया। अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष विपिन बिहारी मिश्रा ने की व संचालन मंडल प्रभारी बगहीधाम संजय मिश्रा ने किया। ब्लाक प्रमुख आशुतोष सिंह बहुगुणा, जिला मंत्री विवेकानंद शुक्ल, मंडल अध्यक्ष विपिन बिहारी मिश्रा, संजीव दीक्षित, सांसद के मीडिया प्रभारी निखिल उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran