कुशीनगर : कोरोना संक्रमण की घटी संख्या के बाद फिर बढ़ना चिताजनक है। इसका विश्लेषण करें और कमियों की दूर करें। यह निर्देश मंगलवार को अपने कार्यालय में कोविड की समीक्षा बैठक करते हुए डीएम एस राजलिगम ने दिए। संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

डीएम ने कहा कि अन्य जनपद कोरोना मुक्त हो घोषित हो रहे हैं, ऐसी स्थिति में यहां मामलों का बढ़ना चिताजनक है। उन्होंने कहा कि आप लोग जाकर फील्ड में विजिट करें तब वास्तविक स्थिति पता चलेगी। इतने गैर जिम्मेदार मत बनिए। आक्सीजन प्लांट को क्रियाशील करने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी लेते हुए डीएम ने शीघ्र क्रियाशील करने के निर्देश दिए। सीडीओ को निर्देशित किया कि कार्य नीति बनाकर सभी सुविधाएं उपलब्ध करा लें। उन्होंने आक्सीजन पाइप लाइन की स्थिति का भी जायजा लिया तथा प्लांट के लिए विद्युत कनेक्शन संबंधी जानकारी ली। एडीएम को जिम्मेदारी सौंपते हुए इसे शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया। सीडीओ अनुज मलिक, एडीएम विध्यवासिनी राय, सीएमएस डा.एसके वर्मा, सीएमओ डा. एनपी गुप्ता समेत संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

2664 निगेटिव,आठ नए संक्रमित

जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या घट-बढ़ रही है। एक दिन पूर्व चार रही संक्रमितों की संख्या मंगलवार को बढ़ कर आठ हो गई। गोरखपुर मेडिकल कालेज से मिली 2672 की जांच रिपोर्ट में 2664 लोग निगेटिव पाए गए हैं। संक्रमितों में तमकुही, सुकरौली, हाटा व दुदही में एक-एक तथा अन्य में चार लोग शामिल हैं। जिले में एक्टिव केस की संख्या 27 है तो 10 लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है।

सीएमओ डा.एनपी गुप्ता ने बताया कि अब तक कुल 15560 संक्रमितों में से 15309 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सावधानी जरूरी है। आमजन से आह्वान किया कि जांच कराने के साथ इलाज कराने में सभी को तत्परता बरतनी होगी। लक्षण मिलने पर खुद को परिवार से अलग कर होम आइसोलट हो जाएं। सभी लोग कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें।

Edited By: Jagran