Move to Jagran APP

साइफन में रिसाव होने से फसलें डूबीं

दुदही विकास खंड के गांव कोरया निवासी ज्ञानी प्रजापति की दो भैंसों की मौत अचानक हो जाने से पशुपालक चितित हैं। पीड़ित ने बताया कि बुधवार की शाम भैंसों को घर में बांध दिए। रात में रोटी खिलाने गए तो भैंसें नहीं खाईं। गुरुवार की भोर में लगभग चार बजे दोनों भैंसों ने सर पटक-पटक कर दम तोड़ दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 10:23 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 10:23 PM (IST)
साइफन में रिसाव होने से फसलें डूबीं
साइफन में रिसाव होने से फसलें डूबीं

कुशीनगर: हरपुर रजवाहा के साइफन में रिसाव होने से कई एकड़ गन्ना, तिलहन व गेहूं की फसलें डूब गई हैं। किसानों का कहना है कि विभाग के अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी अभी तक साइफन की मरम्मत नहीं कराई गई है।

loksabha election banner

विशुनपुरा विकास खंड के डेगरहा गांव के समीप हरपुर रजवाहा के साइफन में चार दिनों से रिसाव हो रहा है। इससे रजवाहा के बगल में स्थित मनोज राय, ब्रह्मा राय, अनिल राय, गिरजाशंकर, सावल दास, सीताराम, मंसूर, निजामुद्दीन, वशिष्ठ, राजेश, अवधेश, भरत, अशर्फी, रमेश आदि किसानों की फसलें पानी में डूब गई हैं। उनका कहना है कि शीघ्र साइफन की मरम्मत नहीं कराई गई तो पानी का रिसाव नहीं रुकेगा और फसलें बर्बाद हो जाएंगी। विभाग के अधिकारियों को सूचना दिए जाने के बाद भी कोई सुनने को तैयार नहीं है।

पशुओं की मौत से पशुपालक चितित दुदही विकास खंड के गांव कोरया निवासी ज्ञानी प्रजापति की दो भैंसों की मौत अचानक हो जाने से पशुपालक चितित हैं। पीड़ित ने बताया कि बुधवार की शाम भैंसों को घर में बांध दिए। रात में रोटी खिलाने गए तो भैंसें नहीं खाईं। गुरुवार की भोर में लगभग चार बजे दोनों भैंसों ने सर पटक-पटक कर दम तोड़ दिया। उनके मुंह से खून भी गिरा। इस घटना से सहमे हृदयानंद शर्मा, हरिश्चंद्र प्रजापति, चंद्रमा प्रजापति, रमाकांत गुप्ता, ओम प्रकाश पटेल, पारस प्रजापति व ध्रुव पटेल ने बताया कि गलाघोंटू बीमारी के फैलने की आशंका है। पशुपालन विभाग शीघ्र ही पशुओं का टीकाकरण करवाए।

अज्ञात कार की ठोकर से अधेड़ घायल

थाना क्षेत्र के चतुरछपरा गांव स्थित मुख्य पश्चिमी गंडक नहर के समीप बरवारतनपुर के बाइक सवार राजेश्वर को शुक्रवार को दोपहर में अज्ञात कार की ठोकर से गंभीर रूप से घायल हो गए। अगल-बगल रहे लोगों ने सूचना दी तो स्वजन उन्हें तुर्कहां सीएचसी ले गए, वहां उनका उपचार चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.