Move to Jagran APP

उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को किया सम्मानित

कुशीनगर में अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच ने समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया यह सम्मान युवा मंच चेतना महिला शाखा की ओर से दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 12:52 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 12:52 AM (IST)
उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को किया सम्मानित
उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को किया सम्मानित

कुशीनगर : अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के 38 वें स्थापना दिवस सप्ताह के समापन अवसर पर मंगलवार को उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया। 19 जनवरी से शुरू हुए इस कार्यक्रम में मारवाड़ी युवा मंच चेतना महिला शाखा पडरौना की ओर से विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट योगदान के लिए दीप नारायण अग्रवाल को समाज गौरव, प्रदीप चहड़िया व सोनू खेतान को युवा गौरव और रमा खेतान को नारी गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया। मंच की अध्यक्ष मीनू जिदल, मंत्री श्रुति गोयल, कोषाध्यक्ष शिवांगी बंका, अनु खेतान, राजुल तुलस्यान, नीतू खेतान, कोमल तुलस्यान, ममता गोयनका आदि मौजूद रहीं।

गणतंत्र दिवस पर सम्मानित होंगे निरीक्षक व दारोगा

गणतंत्र दिवस पर बुधवार को पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल एक निरीक्षक व एक दारोगा को सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पदक तथा पुलिस महानिदेशक के प्रथम पुरस्कार से सम्मानित करेंगे। जिले से की गई अनुशंसा पर पुलिस महानिदेशक उप्र ने इन पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने की घोषणा की है।

एएसपी ने रितेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में यौन अपराध की घटनाओं पर अंकुश लगाने तथा इनामी बदमाशों की सौ फीसद गिरफ्तारी सुनिश्चित करा कानून-व्यवस्था को और भी चाक-चौबंद बनाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं, जिसका परिणाम भी दिखा है। कसया थाने में तैनात निरीक्षक रवींद्रनाथ सिंह ने पाक्सो एक्ट के मुकदमे की सात दिनों में विवेचना कर कोर्ट में आरोप-पत्र दाखिल किया था। इसमें आरोपित को 20 वर्ष की कठोर सजा हुई थी। इसमें अहम भूमिका निभाने वाले निरीक्षक उत्कृष्ट विवेचना के लिए डीजीपी का प्रथम पुरस्कार एक लाख रुपये से सम्मानित होंगे। इसी तरह चुनाव सेल में तैनात दारोगा मशीउल्लाह फारूकी भी उत्कृष्ट विवेचना के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किए जाएंगे।

गणतंत्र दिवस को लेकर जिले भर में जांच अभियान

गणतंत्र दिवस को लेकर मंगलवार को नगर समेत जिले भर में पुलिस ने अभियान चलाकर चेकिग की। सर्च आपरेशन में एलआइयू, डाग स्क्वायड की टीम शामिल रही।

एएसपी रितेश कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम दोपहर में कठकुइयां मोड़ पर गांधी परिसर की गहन जांच-पड़ताल की। वाहनों की भी तलाशी ली। सुभाष चौक, तिलक चौक, बावली चौक, दरबार रोड, अंबे चौक के अलावा नगर के भीड़-भाड़ वाले बाजार में सघन जांच की। होटल, ढाबों की भी जांच की गई। रेलवे व बस स्टेशनों पर भी सुरक्षा व्यवस्था की पड़ताल की। सुभाष चौक से तिलक चौक तक पैदल मार्च कर नागरिकों से सहयोग की अपील की। एएसपी ने कहा कि गणतंत्र दिवस को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। इसके अलावा कसया, कुशीनगर, हाटा, कप्तानगंज, फाजिलनगर, सेवरही, खड्डा, रामकोला सहित सभी प्रमुख कस्बों व बाजार में पुलिस का जांच अभियान चला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.