Move to Jagran APP

डीएम कार्यालय गेट पर तैनात होमगार्ड पर जानलेवा हमला

जिलाधिकारी कार्यालय की सुरक्षा में तैनात एक होमगार्ड पर सोमवार की दोपहर फरियादी के रूप में आए एक समुदाय विशेष के युवक ने जानलेवा हमला कर दिया। धारदार हथियार से गर्दन पर किए गए प्रहार के चलते गार्ड खून से लथपथ होकर गिर पड़ा। सुरक्षा में तैनात अन्य पुलिस के जवानों ने हमलावार को दौड़ा कर पकड़ा और घायल गार्ड को तत्काल संयुक्त जिला अस्पताल ले गए

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 11:51 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 11:51 PM (IST)
डीएम कार्यालय गेट पर तैनात होमगार्ड पर जानलेवा हमला
डीएम कार्यालय गेट पर तैनात होमगार्ड पर जानलेवा हमला

कुशीनगर : जिलाधिकारी कार्यालय की सुरक्षा में तैनात एक होमगार्ड पर सोमवार की दोपहर फरियादी के रूप में आए एक समुदाय विशेष के युवक ने जानलेवा हमला कर दिया। धारदार हथियार से गर्दन पर किए गए प्रहार के चलते गार्ड खून से लथपथ होकर गिर पड़ा। सुरक्षा में तैनात अन्य पुलिस के जवानों ने हमलावार को दौड़ा कर पकड़ा और घायल गार्ड को तत्काल संयुक्त जिला अस्पताल ले गए। हमलावर ने बताया कि बार-बार शिकायत करने के बाद भी मेरी समस्या का समाधान नहीं किया गया। इससे मैं आक्रोशित था। इसलिए जान लेने की मंशा से यहां आया था। विश्वकर्मा जयंती के चलते सरकारी दफ्तर बंद थे और रोज की तुलना में भीड़ न के बराबर थी। वीडियो कांफ्रें¨सग के बाद जिलाधिकारी अपने कार्यालय में बैठकर कुछ फाइलों को देख रहे थे। बाहर सुरक्षा में कसया थाना क्षेत्र के ग्राम बकनहां निवासी सुदामा गुप्ता पुत्र 40 वर्ष अपने एक अन्य सहयोगी के साथ गेट पर राइफल के साथ सुरक्षा में तैनात थे। इसी बीच इनायत अली 42 वर्ष, निवासी पचफेड़ा थाना नेबुआनौरंगिया आया और पूछा कि साहब हैं तो सुरक्षा कर्मिंयों ने बताया कि अंदर बैठे हैं, जाकर मिल लो। इस पर उसने कहा कि अभी धूप से आया हूं, थोड़ा आराम करके आता हूं। यह कह कर वह बगल के ही पेड़ के नीचे गया और वहां से अपने झोले में रखे भुजाली (धारदार हथियार) को निकालकर वापस लौटा और पीछे से लगातार तीन प्रहार कर दिया। साथ में तैनात दूसरे सुरक्षा कर्मी रघुबर ने भाग कर शोर मचाया तो अन्य सुरक्षा कर्मी व पुलिस के जवान पहुंचे। हमलावर को दौड़ा कर पकड़ा। हमलावार ने बताया कि उसके गांव के एक ही व्यक्ति ने उससे तीन लाख रुपये लिए हैं और वापस नहीं कर रहा है। कार्रवाई की मांग को लेकर लगातार अफसरों के दफ्तरों का पिछले काफी दिनों से चक्कर काट रहा हूं, लेकिन फरियाद नहीं सुनी गई। घर से सोचकर चला था कि जो भी मिलेगा उसको जान से मार डालूंगा। गेट पर यही मिल गया तो उस पर ही हमला बोल दिया। मुझे इसका कोई मलाल नहीं है। दूसरी ओर यह घटना कलेक्ट्रेट परिसर सहित पूरे जिले में आग की तरह फैल गई। भीड़ जमा हो गई। जिलाधिकारी डा अनिल कुमार ¨सह व एसपी अशोक कुमार पांडेय भी पहुंचे। गार्ड की हालत नाजुक बताई जा रही है। चिकित्सकों ने गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। डीएम ने कहा कि यह बड़ी वारदात है। इसका कारण हमलावर ने बताया है, लेकिन इसकी जांच भी कराई जा रही है कि कहीं कोई और अन्य मामला भी तो नहीं है। जहां तक फरियाद की बात है तो फरियादी कभी मेरे सामने आज तक आया ही नहीं।

loksabha election banner

-----

इसेट

गनीमत थी कि दफ्तर के अंदर नहीं पहुंचा

-गनीमत इस बात कि रही कि हमलावर कार्यालय में नहीं पहुंचा था। पहुंचने पर उसने डीएम के पर ही हमला कर दिया होता तब स्थिति क्या होती। घटना की सूचना मिलते ही डीएम भाग कर बाहर आए और घटना स्थल पहुंचे।

---

इंसेट

-हमलावर गांव में इस्लाम का झंडा उतारे जाने से भी था नाराज

-हमलावर ने कहा कि गांव में ग्राम प्रधान द्वारा इस्लाम का झंडा उतरवा दिया गया। कुछ दिनों पूर्व इसकी भी शिकायत मैने की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे मैं मर्माहत था। मेरी धार्मिक भावना को चोट पहुंची थी। इसलिए आज बदला लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.