कुशीनगर : पूरे जिले मे मुसहर बस्तियों में कैंप लगाकर आवासीय और कृषि पट्टे का आवंटन किया जाएगा। इसके लिए जिले और तहसील स्तरीय अधिकारियों को निर्देश जारी किया गया है। हर हाल मे मुसहरों के उत्थान के लिए श्रम मंत्रालय द्वारा उनका रजिस्ट्रेशन कराकर उन्हें रोजगार का अवसर मुहैया कराया जाएगा।

यह बातें तहसील तमकुहीराज के प्रांगण मे आयोजित मुसहर महा सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार के श्रम एवं सेवा योजना के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कही। उन्होंने मुसहर एवं वंचित समाज के लोगों को दी सरकार की ओर से दी जाने जाने वाली सुविधाओं की जानकारी दी।

कार्यक्रम के आयोजक विभूति प्रसाद चौहान ने जिले सहित आसपास के मुसहर समाज के लोगों को दिए गए पट्टे पर कब्जा दिलाने के साथ ही आवासीय पट्टे और कृषि पट्टे के भूमि के आवंटन की मांग की। फाजिलनगर के विधायक गंगा सिंह कुशवाहा, खालिद चौधरी, अरविन्द कुमार सहित दर्जनों मुसहर महिलाओं ने भी समस्याओं से अवगत कराया।

इस दौरान क्षेत्र के ग्राम रामपुर बंगरा के 18 मुसहरों के पट्टे का भी वितरण किया। इस दौरान रमेश चंद सिंह, उपजिलाधिकारी आरए फारुखी, थाना ध्यक्ष राहुल कुमार सिंह, चौकी इंचार्ज शमशेर यादव, सुलह समिति के अरविन्द पाठक, मजदूर यूनियन के अनिल मिश्र आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस