कुशीनगर: दुदही नगर पंचायत की प्रशासक एसडीएम रत्निका श्रीवास्तव ने शुक्रवार को ईओ विनय कुमार मिश्र के साथ नगर पंचायत में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इसके बाद गणतंत्र दिवस से संबंधित तैयारियों का जायजा लेने के बाद नगर पंचायत कार्यालय परिसर में सफाई कर्मियों में ड्रेस वितरण किया।

नगर में सेनानी स्मारक के निरीक्षण के दौरान आसपास गंदगी देख चेतावनी दी कि पुन: गंदगी दिखी तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ईओ विनय कुमार मिश्र को स्मारक को गणतंत्र दिवस के पहले ठीक करने का निर्देश भी दिया। विभिन्न इंटरलाकिग सड़कों के निर्माण का निरीक्षण कर संबंधित ठीकेदारों से कहा कि मानक के अनुसार निर्माण कार्य नहीं मिला तो उसी खर्चे से दोबारा निर्माण कार्य पूर्ण करना होगा। ठीकेदार को डिबार घोषित करने की कार्रवाई की जाएगी। ब्लाक मुख्यालय के बगल में निर्माणाधीन नगर पंचायत कार्यालय के निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर ठीकेदार व ईओ से कहा कि निर्माण कार्य निर्धारित अवधि में पूरा किया जाए तथा हफ्ते में एक बार नगर पंचायत के अधिकारी मौके पर आकर निर्माण कार्य की गुणवत्ता की निगरानी करें। उसके बाद नगर भ्रमण कर नगर वासियों से समस्याओं की जानकारी ली। नगर पंचायत के राकेश श्रीवास्तव, उमेश चौरसिया, राहुल सिंह, राजकुमार दुबे, राजन सिंह, ओंकार सिंह आदि मौजूद रहे।

65 वाहनों का चालान, लावारिश मिली बाइक

सीओ फूलचंद कन्नौजिया के नेतृत्व में तरयासुजान पुलिस व एसएसबी जवानों ने शुक्रवार को सलेमगढ़ चौराहे पर पैदल मार्च कर नागरिकों को सुरक्षा का एहसास कराया। वाहनों की भी जांच की गई। बिना कागजात मिले 65 वाहन चालान किए गए। एक अपाची बाइक सड़क किनारे लावारिश मिली। पुलिस नंबर के आधार पर छानबीन में जुटी है।

शाम को लगभग पांच बजे सीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम व एसएसबी जवानों ने चौराहे पर पहुंच पैदल मार्च किया। सीओ ने कहा कि भयमुक्त व निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर पुलिस प्रतिबद्ध है। इसमें बाधा पहुंचाने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। संदिग्धों को चिह्नित कर पुलिस उन पर कड़ी नजर रख रही। अगर कहीं पर कोई व्यवधान उत्पन्न होता है तो वे सलाखों के पीछे होंगे। मार्च के पश्चात टीम द्वारा वाहनों की जांच की गई। जहां नियम विपरित चलते पाए गए 65 दो पहिया वाहनों को चालान किया गया। सलेमगढ़ तिराहे पर एक अपाची लावारिश हाल में मिली। पुलिस का मानना है कि जांच के दौरान अराजकतत्व या संदिग्ध बाइक छोड़ फरार हो गए। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कपिलदेव चौधरी, बहादुरपुर चौकी इंचार्ज धनंजय राय आदि शामिल रहे। सीओ ने बताया कि अपाची पर अंकित नंबर के आधार पर छानबीन की जा रही है। जल्द ही सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा।

Edited By: Jagran