कुशीनगर : गोरखपुर जिले के निवासी एक युवक ने शुक्रवार को हाटा कोतवाली में तहरीर देकर एक व्यक्ति पर विदेश भेजने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गोरखपुर जिले के सिकरीगंज थाना क्षेत्र के गांव इंदिरापुर खुर्द निवासी दुर्गेश शुक्ल ने दिए तहरीर में कहा है कि मई 2018 में कोतवाली हाटा क्षेत्र के एक गांव निवासी एजेंट ने विदेश भेजने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये की मांग की। एक लाख रुपये खाते में भेज दिया जबकि 50 हजार रुपये हाटा स्थित बस स्टैंड के समीप एक चाय की दुकान में नकद दिया। रुपये लेने के बाद एजेंट ने शीघ्र ही विदेश भेजने का भरोसा दिलाया लेकिन आज तक नहीं भेज सका। रुपये वापस मांगने पर जान की धमकी दे रहा है। कोतवाल जय प्रकाश पाठक ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

वाहन से मांस बरामद, चार हिरासत में

कप्तानगंज पुलिस ने क्षेत्र के अजीजनगर चौराहे के समीप हाटा-कप्तानगंज मार्ग पर शुक्रवार रात को एक वाहन से दो बोरों में रखा मांस बरामद कर चार युवकों को हिरासत में ले लिया।

रात करीब नौ बजे दारोगा संदीप वर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम हाटा-कप्तानगंज मार्ग पर अजीजनगर चौराहे के समीप वाहनों की जांच कर रही थी। इस बीच हाटा की तरफ से आए वाहन की तलाशी के दौरान उसमें रखे दो बोरे में मांस मिला। पुलिस टीम ने वाहन सवार चार युवकों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उनकी पहचान सिराज, मुहम्मद जैद व अलाउद्दीन निवासी व थाना सिसवाबाजार जिला महराजगंज व सहालम निवासी कस्बा रामकोला थाना रामकोला जिला कुशीनगर के रूप में हुई। प्रभारी निरीक्षक गोपाल पांडेय ने बताया कि मांस का नमूना जांच के लिए भेजा जा रहा है।

Edited By: Jagran