कुशीनगर : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार को 452 केंद्रों पर 79159 लोगों को टीका लगाया गया। इनमें 57596 को प्रथम व 18155 को द्वितीय डोज दी गई।

इसके अलावा हेल्थ वर्कर, फ्रंट लाइन कर्मी तथा 60 वर्ष की उम्र से अधिक के 469 लोगों को सतर्कता डोज दी गई। इनमें 4022 किशोर शामिल हैं। सहायक शोध अधिकारी विनोद शाह ने कहा कि जनपद के लोग कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाही न बरतें। नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर टीका लगवाएं। कन्हैया यादव ने बताया कि रविवार को सभी केंद्रों व गांवों में टीकाकरण होगा।

मदरसा में लगा टीका, छात्राओं ने निभाई भागीदारी

कोविड टीकाकरण में किशोर अधिक रूचि दिखा रहे हैं। शनिवार को क्षेत्र के मदरसा अंजुम इस्लामिया में आयोजित कैंप में टीकाकरण हुआ। प्रबंधक अब्दुल मजीद, प्रिया, बेबी सिंह, मुनीर आलम, मौलाना आशिक अली, इरफान, फकरुद्दीन, मौलाना अलाउद्दीन, जाहिद हुसैन, इजहार, इरशाद, फिरोज खां, जैनुलाब्दीन आदि उपस्थित रहे।

26 और मिले संक्रमित, संख्या 98 हुई

कुशीनगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शनिवार को मिली 1466 लोगों की जांच रिपोर्ट में 1440 निगेटिव व 26 संक्रमित पाए गए। जिसमें हाटा में छह, कप्तानगंज में दो, रामकोला में एक, पडरौना नौ, विशुनपूरा में दो व अन्य में छह शामिल हैं। 19 दिनों में सक्रिय केस की संख्या 98 हो गई है। स्वस्थ होने पर छह संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर विभाग ने राहत की सांस ली है।

दूसरी ओर एक ही व्यक्ति दो बार संक्रमित पाया गया है, जो पडरौना का रहने वाला है। डा. सुरेश पटारिया ने बताया कि अब तक कुल 15738 संक्रमितों में से 15412 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। लोगों को मास्क व शारीरिक दूरी पालन करना चाहिए। सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। 27 दिसंबर को पहला संक्रमित पाया गया था।

Edited By: Jagran