Move to Jagran APP

337 निगेटिव, मार्केटिग इंस्पेक्टर समेत 25 पॉजिटिव

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में सोमवार 362 की रिपोर्ट मिली जिसमें 337 निगेटिव व 25 पॉजिटिव हैं। जनपद में अब संक्रमितों की संख्या 408 हो गई है। संक्रमितों में कुबेरस्थान सीएचसी में एक स्वास्थ्य कर्मी नगर के ओंकारवाटिका मोहल्ले में सात बावली चौक में एक छावनी में एक हाटा के मार्केटिग इंसपेक्टर रामकोला के कुसुम्हा व बरवा महादेवा में एक-एक कप्तानगंज के दुबौली मंदिर में एक तरयासुजान के बहादुरपुर में दो हाटा के करमहीं व नगर में एक-एक पडरौना के सखवनिया बुजुर्ग बेलही होरलापुर होरलापुर में एक-एक तमकुहीराज के जंगलघोरठ दुदही में एक कप्तानगंज थाना के पकड़ी मदरहां मथौली बाजार में दो पॉजिटिव पाए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 09:49 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 09:49 PM (IST)
337 निगेटिव, मार्केटिग इंस्पेक्टर समेत 25 पॉजिटिव
337 निगेटिव, मार्केटिग इंस्पेक्टर समेत 25 पॉजिटिव

कुशीनगर: कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में सोमवार 362 की रिपोर्ट मिली, जिसमें 337 निगेटिव व 25 पॉजिटिव हैं। जनपद में अब संक्रमितों की संख्या 408 हो गई है।

loksabha election banner

संक्रमितों में कुबेरस्थान सीएचसी में एक स्वास्थ्य कर्मी, नगर के ओंकारवाटिका मोहल्ले में सात, बावली चौक में एक, छावनी में एक, हाटा के मार्केटिग इंसपेक्टर, रामकोला के कुसुम्हा व बरवा महादेवा में एक-एक, कप्तानगंज के दुबौली मंदिर में एक, तरयासुजान के बहादुरपुर में दो, हाटा के करमहीं व नगर में एक-एक, पडरौना के सखवनिया बुजुर्ग, बेलही होरलापुर, होरलापुर में एक-एक, तमकुहीराज के जंगलघोरठ, दुदही में एक, कप्तानगंज थाना के पकड़ी मदरहां मथौली बाजार में दो पॉजिटिव पाए गए हैं।

सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि संक्रमितों को चिह्नित कर स्वास्थ्य विभाग की टीम भेज क्षेत्रों को सील कराने की कार्रवाई की गई। संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर उनकी भी सूची बनाई जा रही है। इलाज के लिए लक्ष्मीपुर में बनाए गए (कोविड केयर) अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

माता-पिता के बाद चार वर्षीय बच्चा हुआ संक्रमित

रगड़गंज: रामकोला थाना क्षेत्र के गांव कुसम्हा खास में पॉजिटिव मिला युवक सात जुलाई को पत्नी व दो बच्चों के साथ दिल्ली से आया था। पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर आइसोलशन वार्ड भेजने के बाद पूरे परिवार को होम क्वारंटाइन कर दिया गया था। अब उसके चार वर्षीय बच्चे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उसे लेने एंबुलेंस पहुंची तो परिजन यह कहने लगे कि हम भी साथ चलेंगे, बच्चा अकेले कैसे रहेगा, इसके बाद एंबुलेंस वापस हो गया। अपर पुलिस अधीक्षक अयोध्या प्रसाद सिंह, रामकोला थानाध्यक्ष करुणेश प्रताप सिंह व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि यशवंत सिंह उर्फ संत सिंह ने गांव को सील करा दिया है।

सील करा लोगों से घरों में रहने की सलाह

पडरौना: नगर व उससे सटे गांवों को एसडीएम रामकेश यादव, तहसीलदार सत्यप्रकाश सिंह व लेखपाल योगेंद्र गुप्ता ने सील कराते हुए बाहरी लोगों के आवाजाही पर प्रतिबंध लगाते हुए घरों में रहने की सलाह दी।

हाटा: नगर में स्थित भारतीय खाद्य निगम पर तैनात मार्केटिग इंस्पेक्टर सहित तीन लोगों के संक्रमित मिलने पर प्रशासन ने सोमवार को कस्बे में आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं हाटा शाखा गोदाम को सील कर दिया गया। उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार तिवारी, कोतवाल हरेंद्र मिश्र, प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. एलबीयादव, नगर पालिका अध्यक्ष मोहन वर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.