Move to Jagran APP

कुशीनगर में ट्रैक्टर-ट्राली से 235 बोरी मटर बरामद

कुशीनगर की खड्डा पुलिस ने एक दिन पूर्व रविवार की रात को भी बरामद की थी मटर की बड़ी खेप बरामदगी से जुड़ी रिपोर्ट पुलिस ने कस्टम व खाद्य विभाग को भेजी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 12:03 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 12:03 AM (IST)
कुशीनगर में ट्रैक्टर-ट्राली से 235 बोरी मटर बरामद
कुशीनगर में ट्रैक्टर-ट्राली से 235 बोरी मटर बरामद

कुशीनगर : पड़ोसी राष्ट्र नेपाल से जिले के खड्डा क्षेत्र में मसाला व मटर की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार देर रात को पुलिस ने क्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुर पड़रहवा के समीप सुनसान जगह पर लावारिश पड़े ट्रैक्टर ट्राली से 235 बोरी मटर बरामद की। मटर की बोरी पर कनाडा अंकित है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा कि मटर कनाडा से नेपाल के रास्ते यहां तक लाया गया है। पुलिस ने इस बरामदगी की रिपोर्ट कस्टम व खाद्य विभाग को देकर आवश्यक कार्रवाई के लिए कहा है। ट्रैक्टर ट्राली पुलिस के कब्जे में है।

loksabha election banner

रात में लगभग साढ़े 11 बजे एसएचओ आरके यादव गश्त पर थे। सूचना मिली कि गांव लक्ष्मीपुर पड़रहवा के समीप सुनसान जगह पर एक ट्रैक्टर ट्राली लावारिश पड़ी है। पुलिस टीम ने वहां पहुंच कर जब छानबीन की तो ट्रैक्टर ट्राली पर लोड मटर की खेप बरामद हुई। ट्राली पर कुल 235 बोरी मटर रखी गई थी। पुलिस ने बरामदगी की सूचना आला अधिकारियों को तथा कस्टम व खाद्य विभाग को दी। ट्रैक्टर ट्राली को पुलिस थाने ले गई।

एक दिन पूर्व एडीएम विध्यवासिनी राय व एएसपी एपी सिंह के नेतृत्व में पुलिस प्रशासनिक टीम ने रविवार की रात को कस्बा खड्डा में बलवंत उर्फ रिकू जायसवाल तथा गांव लखवा निवासी इम्तेयाज के घर छापेमारी कर एक ट्रक व तीन पिकअप से 818 बोरी मटर बरामद की थी। एसपी सचिन्द्र पटेल ने बताया कि मटर की बरामदगी को लेकर जांच चल रही है। कस्टम व खाद्य विभाग को इससे जुड़ी रिपोर्ट भेज दी गई है। नेपाल से मसाला, मटर व अन्य खाद्य पदार्थों की तस्करी पर रोकथाम के लिए पुलिस बार्डर इलाकों पर पैनी नजर रखे हुए है।

तीन किग्रा गांजा के साथ एक गिरफ्तार

जटहाबाजार पुलिस ने किन्नरपट्टी गांव स्थित झरना नाला के समीप मंगलवार को बाइक सवार अंतरप्रांतीय तस्कर को गिरफ्तार कर तीन किलोग्राम गांजा बरामद किया। आरोपित को न्यायालय ले जाया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

थानाध्यक्ष नंदा प्रसाद अपनी टीम के साथ सुबह गश्त पर थे। किन्नरपट्टी गांव के झरना नाले के समीप बाइक सवार संदिग्ध को पुलिस ने रोका तो वह भागने लगा। पुलिस ने उसे पकड़ कर तलाशी ली तो बाइक की डिक्की में झोले में रखा तीन किलो गांजा मिला। तस्कर की पहचान अमित यादव निवासी सोना भवानी थाना ठकरहां जिला पश्चिमी चंपारण बिहार के रूप में हुई। पूछताछ में उसने बताया कि बिहार से गांजे की आपूर्ति पडरौना नगर तथा आसपास के गांवों में करता है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर से कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिलीं हैं। जल्द ही इससे जुड़े नेटवर्क का पर्दाफाश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.