कुशीनगर : पटहेरवा थानाक्षेत्र के गाव मटिहनिया में गुरुवार की देर शाम दुर्गा पंडाल में हवन के दौरान अराजक तत्वों ने मारपीट की। घटना में 11 लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल लोगों का फाजिलनगर सीएचसी में चल रहा है। गाव में पुलिस तैनात की गई है।

राज 8 बजे के करीब दुर्गा पूला पंडाल में हवन की तैयारी चल रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इसी दौरान दस बारह की संख्या में कुछ लोग लाठी-डंडा व भुजाली लेकर पहुंचे तथा पंडाल में मौजूद लोगों को मारने पीटने लगे। इससे भगदड़ मच गई। घटना में 11 लोग घायल हो गए। इसी दौरान गाव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शात कराया।

पूजा समिति के मुख्य यजमान राकेश द्विवेदी ने पूर्व प्रधान प्रतिनिधि पर आरोप लगाते हुए पुलिस को नामजद तहरीर दी है। उन्होंने बताया कि हवन की तैयारी चल रही थी इसी दौरान लोग आए और मारने पीटने लगे कुर्सिया तोड़ दी, दो मोटरसाइकिलें क्षतिग्रस्त कर दीं। महिलाओं के साथ भी अभद्रता की। जान बचाने के लिए सुधाकर द्विवेदी व बृजभान द्विवेदी घर में घुस गए आरोपियों ने घर में भी घुस गए। सुधाकर द्विवेदी का पैर कट गया और सर में भी फट गया। घटना में बृजभान दूबे, सुधाकर दूबे, रामायन दूबे, बागीश दूबे, कुनाल दूबे, राकेश द्विवेदी, दिशेक द्विवेदी, जयप्रकाश दूबे, पलक द्विवेदी, राजा द्विवेदी, शिवशम्भू द्विवेदी आदि घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को फाजिलनगर सीएचसी पर भेजा। प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि मामले में तहरीर मिल गई है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran